लाइव टीवी

JDU सांसद महेंद्र प्रसाद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: October 11, 2019, 8:57 AM IST
JDU सांसद महेंद्र प्रसाद की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला गिरफ्तार
जदयू सांसद किंग महेंद्र की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

महिला को दो दिन की पुलिस हिरासत (Police custody) में भेज दिया गया है. पुलिस ने हाईकोर्ट (High Court) में स्टेटस रिपोर्ट दायर करते हुए कहा कि महिला की गिरफ्तारी गहनों की चोरी के मामले में हुई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. जनता दल युनाइटेड (JDU) के राज्यसभा सांसद (JDU Rajya Sabha MP) किंग महेंद्र प्रसाद (King Mahendra Prasad) की पत्नी होने का दावा करने वाली महिला को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गिरफ्तार (Arrest) कर लिया गया है. महिला को दो दिन की पुलिस हिरासत (Police custody) में भेज दिया गया है. पुलिस ने हाईकोर्ट (High Court) में स्टेटस रिपोर्ट दायर करते हुए कहा कि महिला की गिरफ्तारी गहनों की चोरी के मामले में हुई है.

दरअसल, राज्यसभा सांसद महेंद्र प्रसाद की पत्नी ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की थी कि उनके गहने एक महिला ले कर चली गई है. बार-बार उससे रिक्वेस्ट करने के बावजूद वो गहने वापस नहीं कर रही है. वहीं आरोपी महिला से पूछताछ में सीधा जवाब नहीं मिलने पर दिल्ली पुलिस ने उसे लीला होटल से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल, निचली अदालत ने महिला को दो दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

हालांकि हाईकोर्ट में एक हेबियस कार्पस का मामला दायर हुआ था. हेबियस कार्पस दायर करने वाला व्यक्ति राज्यसभा सांसद महेंद्र प्रसाद का बेटा है. हेवियस कार्पस याचिका में कहा गया था कि एक महिला द्वारा उसकी मां को बंधक बना लिया गया है. जिसके बाद कोर्ट ने मामले की सुनवाई शुरू की.

जेडीयू के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र प्रसाद की गिनती बिहार के रसूखदार लोगों में होती है (फाइल फोटो)


दअरसल किंग महेंद्र के ‘परित्यक्त’ बेटे ने हाईकोर्ट का रूख करते हुए दावा किया था कि उनके पिता ने अपने साथ रह रही महिला के साथ मिल कर उनकी मां को अवैध तरीके से बंधक बना लिया है जो उनकी वास्तविक पत्नी है.

हाईकोर्ट ने महिला को प्रसाद से आरोपों की जांच पूरी होने तक अलग रहने का आदेश दिया था. महिला पर प्रसाद की कानूनी तौर पर ब्याहता को अवैध तरीके से बंधक बनाने का आरोप है. बता दें कि सांसद महेंद्र प्रसाद की कई फर्मास्युटिकल कंपनियां हैं साथ ही अन्य व्यवसाय भी हैं.

(रिपोर्ट- सुशील पांडेय)
Loading...

ये भी पढ़ें- 

JDU ने कसी नकेल तो अजय आलोक बोले- पार्टी से निकाल क्यों नहीं देते ?

उपचुनाव में तार-तार हुई महागठबंधन की एकता! क्या करेंगे मांझी, कुशवाहा और सहनी?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 8:13 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...