Modi Cabinet Expansion: सामने आया JDU सांसद का दर्द, बोले- पार्टी के साथ न्याय नहीं हुआ 

जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा ने मोदी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने पर दुख जताया है (फाइल फोटो)

JDU In Modi Cabinet: केंद्रीय मंत्रिमंडल में मात्र एक मंत्री पद मिलने पर जेडीयू सांसद संतोष कुशवाहा ने हैरानी जताई. उन्होंने यह उम्‍मीद भी जताई कि आने वाले समय में होने वाले मंत्रिमंडल विस्‍तार में JDU को जगह दी जाएगी.

  • Share this:
पटना. केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार हो चुका है. JDU की तरफ से आरसीपी सिंह (RCP Singh) भी मंत्रिमंडल में शामिल हो चुके हैं, लेकिन इसके बावजूद JDU के अंदर इस बात की टीस रह-रह कर बाहर आ जाती है कि उसे मंत्रिमंडल में शामिल होने के बावजूद मात्र एक सीट पर संतोष करना पड़ा. अब एक बार फिर JDU की टीस बाहर आई है. केंद्र में मंत्री बनने की रेस में आगे चल रहे नीतीश कुमार के बेहद करीबी और पूर्णिया से JDU सांसद संतोष कुशवाहा (JDU MP Santosh Kushwaha) ने NEWS 18 से बातचीत में कहा कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में JDU के साथ न्याय नहीं हुआ है. JDU को मंत्रिमंडल में और स्थान मिलना चाहिए था, लेकिन इसके साथ ही वह यह कहना भी नहीं भूले कि ये उनकी निजी राय है.

दरअसल, जब नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा शुरू हुई थी तो नजरें इस बात की थीं कि क्या JDU इस बार मंत्रिमंडल में शामिल होगा? साल 2019 में JDU को जब मात्र एक सीट मिल रही थी तो पार्टी यह कह कर मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हुई थी कि सांकेतिक रूप से शामिल होने का कोई मतलब नहीं बनता है. अगर शामिल करना है तो आनुपातिक तौर पर शामिल किया जाए. तब बात नहीं बनी और JDU मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हो पाया था, लेकिन दो साल के बाद भी जब मंत्रिमंडल में शामिल होने की बारी आई तो काफ़ी जद्दोजहद के बाद भी JDU को मात्र एक सीट से ही संतोष करना पड़ा और इसी बात को JDU अभी तक पचा नहीं पाया है. JDU के सांसद संतोष कुशवाहा भी इस दौरान अपनी पीड़ा व्यक्त कर गए.

मंत्री बनने की रेस में JDU के जिन नामों की चर्चा थी, उसमें पूर्णिया के सांसद संतोष कुशवाहा, जहानाबाद के सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी, मुंगेर से सांसद ललन सिंह के प्रमुख थे. इन लोगों को निराशा हाथ लगी. JDU के नेता मानते हैं कि उनकी उम्मीदें अभी भी कायम हैं कि आगे जब भी मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार होगा तो JDU को मंत्रिमंडल में और जगह मिलेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.