• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा - पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं, सबकी सहमति से होगा हर काम

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा - पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं, सबकी सहमति से होगा हर काम

JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सबको साथ लेकर चलने का संदेश दिया. (फाइल फोटो)

JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने सबको साथ लेकर चलने का संदेश दिया. (फाइल फोटो)

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो काम है, उसे बिहार और दूसरे प्रदेश में गांव-गांव तक पार्टी पहुंचाएगी. उन्होंने कहा कि पुराने साथियों को सक्रिय करना, उनकी सलाह लेना प्राथमिकता में है.

  • Share this:

पटना. जेडीयू (JDU) का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह (Lalan Singh) ने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं से सलाह-मशविरा कर संगठन को और मजबूत किया जाएगा. पार्टी में किसी की उपेक्षा नहीं होगी. कोई अपनी चाहत, पसंदगी, नापसंदगी नहीं होगी. जो भी काम होगा सबकी सहमति से होगा.

आपको बता दें कि जेडीयू के दिग्गज नेता ललन सिंह को को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया गया है. दिल्ली में हुई जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में यह फैसला किया गया है. पार्टी नेता आरसीपी सिंह (RCP Singh) पहले यह जिम्मेवारी निभा रहे थे. पर हाल ही में उन्हें केंद्र में इस्पात मंत्री बनाया गया है. ललन सिंह को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर आरसीपी सिंह ने उन्हें बधाई दी है. उन्होंने कहा कि ललन बाबू का नीतीश कुमार से संबंध 28 सालों से है. हम भी उन्हें 23 सालों से जानते हैं. प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं, प्रदेश में मंत्री भी रहे हैं. उन्हें सरकार और संगठन का अनुभव है. ललन बाबू के आने से पार्टी संगठन बिहार और बिहार के बाहर मजबूत होगा. हमलोग सबलोग मजबूती से उनको सपोर्ट करेंगे.

नीतीश कुमार के काम को गांव-गांव पहुंचाएगी पार्टी

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जो काम है, उसे बिहार और दूसरे प्रदेश में गांव-गांव तक पार्टी पहुंचाएगी. सबकी सलाह से कार्यक्रम तय कर इस काम को अंजाम दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पुराने साथियों को सक्रिय करना, उनकी सलाह लेना प्राथमिकता में है. महिलाओं की भागीदारी और सशक्तीकरण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो काम किया है, वह देश के किसी राज्य में नहीं हुआ है. बिहार में महिलाओं को पंचायत और सरकारी सेवाओं में नीतीश सरकार ने आरक्षण दिया है.

मेरा कार्यकाल छोटा नहीं : आरसीपी सिंह

विपक्ष के बयान पर आरसीपी सिंह ने कहा कि विपक्ष के कहने से कुछ नहीं होगा. जेडीयू मजबूत था, मजबूत है और मजबूत रहेगा. अध्यक्ष के तौर पर अपने छोटे कार्यकाल के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल छोटा नहीं रहा. जेडीयू में 2010 में आया था. मैं 11 साल से संगठन के लिए काम कर रहा हूं. ये कोई छोटा कार्यकाल है क्या?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज