• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह ने सेट किया JDU का एजेंडा, जानें क्या है पार्टी का फ्यूचर प्लान

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ललन सिंह ने सेट किया JDU का एजेंडा, जानें क्या है पार्टी का फ्यूचर प्लान

सांसद ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर नीतिश कुमार ने बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव किया है. (File)

सांसद ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर नीतिश कुमार ने बिहार की राजनीति में बड़ा बदलाव किया है. (File)

Bihar Politics: जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जेडीयू को बिहार की नंबर एक पार्टी बनाने के लिए अपना एजेंडा सेट कर लिया है. पूर्व में बिहार प्रदेश जेडीयू की कमान संभाल चुके ललन सिंह ने पार्टी को नंबर बनाने के लिए खास प्लान तैयार किया है.

  • Share this:

पटना. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बैठते ही ललन सिंह (JDU President Lalan Singh) ने साफ कर दिया है कि जेडीयू को आगे बढ़ाने के लिए उनका विजन क्या है. नए तेवर में दिख रहे जेडीयू और ललन सिंह का विजन है कि एक तरफ जहां ज्‍यादा से ज्‍यादा युवाओं को जेडीयू से जोड़ा जाए तो वहीं दूसरी तरफ जेडीयू के पुराने नेताओं और युवा नेताओं में बेहतर तालमेल कैसे हो इसका भी पूरा ख़्याल रखा जाए. इसक अलावा जेडीयू (JDU) ऐसे पुराने नेताओं की भी घर वापसी के प्रयास में है जो किसी कारण से छोड़ कर चले गए थे उनकी घर वापसी पर भी पूरी नजर रहेगी.

ललन सिंह ने न्यूज़ 18 से बातचीत में कहा कि जेडीयू को उसका पुराना रुतबा लौटना उनका सबसे बड़ा लक्ष्य है और इस लक्ष्य को पाने में युवाओं की भूमिका सबसे महत्वपूर्ण होने वाली है. उनकी प्राथमिकता होगी कि जेडीयू से ज्‍यादा से ज्‍यादा युवा जुड़े ताकि पार्टी को ज्‍यादा आक्रामक और धारदार बनाया जाए. अनुभव और युवा जोश जेडीयू को बिहार की नम्बर एक पार्टी बनाने में मदद कर सकें.

ललन सिंह ने कहा कि वैसे पुराने और अनुभवी नेता जिन्होंने जेडीयू  को बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उनकी नजर वैसे नेताओं पर भी है जो पहले जेडीयू में थे लेकिन किसी कारणवश जेडीयू से अलग हो गए थे. खबर है कि 6 अगस्त को जब ललन सिंह राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार पटना आएंगे तो उनके स्वागत की बड़ी तैयारी तो है ही साथ ही 7 अगस्त को जेडीयू दफ़्तर में ललन सिंह दूसरी पार्टी के कई नेताओ को जेडीयू में शामिल करा कर ये साफ करने वाले हैं कि जेडीयू की मजबूती के लिए उन्होंने प्रयास शुरू कर दिए हैं.

नीरज कुमार जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और MLC कहते हैं कि ललन सिंह ना सिर्फ़ जेडीयू के बल्कि बिहार के एक अनुभवी नेता के तौर पर पहचान रखते हैं और उनकी अगुवाई में जेडीयू नई बुलंदियों को तो छुएगी ही साथ ही बिहार में गांव आधारित विकास जो हमारी सरकार का प्रमुख लक्ष्य है उसे पूरा करने में भी हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष की प्रमुख भूमिका रहेगी.

जेडीयू MLC संजय सिंह ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ना सिर्फ एक बेहद सुलझे हुए राजनेता हैं बल्कि उन्होंने इसके पहले मंत्री और जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए भी अपनी क़ाबिलियत और मेहनत से जेडीयू को बड़ी सफलता दिलाई है. जेडीयू को उम्मीद है कि आरसीपी सिंह जो अब केंद्र में मंत्री बन चुके हैं की जगह ललन सिंह  जेडीयू को नई ऊँचाई तक पहुँचाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज