• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: बिहार चुनाव में मिली हार से JDU ने ली सबक, पार्टी ने 41 चेहरों को दी अहम जिम्मेवारी

Bihar News: बिहार चुनाव में मिली हार से JDU ने ली सबक, पार्टी ने 41 चेहरों को दी अहम जिम्मेवारी

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह

Bihar Politics: बिहार चुनाव में मिली अप्रत्याशित हार के बाद से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और उनकी पार्टी जेडीयू (JDU) लगातार बदलाव के दौर से गुजर रही है.

  • Share this:

पटना. बिहार में जेडीयू (JDU) अब जन-जन तक अपनी सरकार और नेता नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के विकास कार्यों को पहुंचाएगा. दरअसल, विधानसभा चुनाव में उम्मीद को झटका लगने के बाद से ही JDU लगातार इस मंथन में जुटा था की कमी आखिर कहां रह गई थी. JDU के मंथन में ये बातें उभर कर आई कि पार्टी के एजेंडा और नीतीश के विकास कार्यों को जनता तक सही तरीके से नहीं पहुंचाना ही पार्टी के लिए बड़ा झटका साबित हो गया.

पार्टी के बड़े नेताओं चाहे नीतीश कुमार हों या आरसीपी सिंह उन्होंने साफ-साफ अपने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को कह दिया कि जितना ज़्यादा हो सके जनता तक पार्टी के कार्य और नीतीश के विकास कार्यों को जनता तक पहुंचाया जाए. इसी कड़ी में JDU ने 41 जिलों में पार्टी के प्रवक्ताओं की नियुक्ति कर दी है जो पार्टी के हर कार्य और नीतीश के विकास कार्यों की जानकारी तो देंगे ही विरोधियों के भी तमाम आरोपों का करार जवाब स्थानीय स्तर पर भी देंगे.

इस लिस्ट में सबसे महत्वपूर्ण ये है की कई ज़िलों में विधायक और पूर्व विधायक भी प्रवक्ता बनाए गए हैं. JDU ने 41 जिला इकाइयों के लिए मुख्य जिला प्रवक्ताओं के नामों की घोषणा कर दी है, जिनमें से कुछ मुख्य इस प्रकार है. हंसिका दयाल को पटना, रवि कुमार को नवगछिया, दीपू भुवानियां को भागलपुर, मनोज यादव को बांका, मनोरंजन मजूमदार को मुंगेर, अनिल साहू को लखीसराय, प्रमोद चंद्रवंशी को शेखपुरा, रामबालक चौहान को नवादा, मुन्ना सिद्धकी को नालंदा, संजय यादव को बाढ़, राजीव सिन्हा को भोजपुर, अशोक कुमार सिंह को बक्सर, सत्यप्रकाश तिवारी को कैमूर, अनुज कुमार उर्फ रिंकू सिंह को रोहतास, मिथिलेश कुमार को अरवल, दिलीप कुशवाहा को जहानाबाद, मुनेश्वर सिंह को गया, सुभाष पासवान को जमुई, राजीव पटवर्द्धन को औरंगाबाद को मुख्य जिला प्रवक्ता बनाया गया है.

इन प्रवक्ताओं की लिस्ट में कई विधायक हैं, तो कई पूर्व विधायक. इशारा साफ है नेता और पार्टी के विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाने के साथ-साथ विपक्ष के आरोपों का भी पूरी तैयारी से जवाब देना है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज