लाइव टीवी

चुनावी साल में कार्यकर्ताओं को रिझाने में जुटा NDA, JDU नेता को मिला खाद्य आयोग का अध्यक्ष पद
Patna News in Hindi

Anand Amrit Raj | News18 Bihar
Updated: February 4, 2020, 9:48 AM IST
चुनावी साल में कार्यकर्ताओं को रिझाने में जुटा NDA, JDU नेता को मिला खाद्य आयोग का अध्यक्ष पद
बिहार में खाद्य आयोग का अध्यक्ष बनने वाले विद्यानंद विकल

बिहार में कई आयोग और बोर्ड में कई पद ख़ाली हैं जिसे भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जब मौक़ा चुनावी साल का है तो उम्मीद जताई जा रही है की इसे ससमय भरकर इसका फायदा चुनाव में लिया जा सके.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा का चुनाव (Bihar Assembly Election) जैसे-जैसे नज़दीक आता जा रहा है वैसे-वैसे तमाम राजनीतिक पार्टियां अपने-अपने प्रमुख कार्यकर्ताओं और नेताओं को लुभाने की कोशिश तेज़ करने लगी हैं. इसी कड़ी में जेडीयू (JDU) ने अपनी पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ताओं को लाल बत्ती देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

दलित नेता को मिला बड़ा पद

भाकपा माले से जेडीयू में आने वाले और दलित नेता के तौर पर पार्टी में अपनी पहचान बनाने वाले विधानंद विकल को राज्य खाद्य आयोग का चेयरमैन बनाया गया है. खाद्य आयोग का चेयरमैन को राज्य मंत्री का दर्जा दिया जाता है. इसको लेकर देर शाम नोटिफ़िकेशन भी जारी कर दिया गया है. सूत्र बताते हैं कि चुनावी साल होने की वजह से बिहार में ख़ाली पड़े बोर्ड और आयोग को जल्द से जल्द भरा जाएगा.

जेडीयू-बीजेपी दोनों की नजरें

बिहार में कई आयोग और बोर्ड में कई पद ख़ाली हैं जिसे भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और जब मौक़ा चुनावी साल का है तो उम्मीद जताई जा रही है की वैसे लोगों को इसका फ़ायदा मिल सकता है जिनका फ़ायदा पार्टी विधानसभा चुनाव में उठा सकती है. जेडीयू में कई ऐसे नेता और कार्यकर्ता हैं जिनकी नज़र ऐसे पदों पर गड़ी हुई है और ऐसे नेता दिल्ली विधानसभा चुनाव से लेकर बिहार में संगठन मज़बूत करने मे दिन रात लगे हुए हैं ताकि इसी बहाने आलाकमान की नज़रें इनायत उन पर पड़े और उन्हें बोर्ड या आयोग का कोई पद मिल जाए.

गणेश परिक्रमा शुरू

जितनी नज़र जेडीयू की बोर्ड और आयोगों के पद पर है उतनी ही पैनी नज़र बीजेपी के भी नेताओं और कार्यकर्ताओं की है और ऐसे कई नेता और कार्यकर्ता अपने पार्टी के बड़े नेताओ का गणेश परिक्रमा कर रहे हैं. ख़बर है कि विधानसभा सत्र शुरू होने के पहले कई और बोर्ड और आयोग के पद भर दिए जाएंगे  क्योंकि इसके बाद तमाम पार्टियां चुनावी अभियान में लग जाएंगी.ये भी पढ़ें- लालू के 'जिन्न' पर तेजस्वी को भरोसा, पुराने फार्मूले को भुनाने में जुटी पार्टी

ये भी पढ़ें- छात्र रालोसपा के प्रदेश अध्यक्ष को गोलियों से भूना, हालत नाजुक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 9:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर