• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • JDU संगठन में बड़ा बदलाव, ललन सिंह ने खत्म किया लोकसभा व विधानसभा प्रभारियों का पद

JDU संगठन में बड़ा बदलाव, ललन सिंह ने खत्म किया लोकसभा व विधानसभा प्रभारियों का पद

जेडीयू की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व अन्य.

जेडीयू की बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह व अन्य.

Bihar JDU News: जेडीयू के संगठन में पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह के करीबी नेताओं का अब तक दबदबा रहा है, लेकिन आज आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले प्रदेश महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार और चंदन सिंह की छुट्टी कर दी गई है. इन दोनों को प्रदेश मुख्यालय से हटा दिया गया.

  • Share this:

पटना. तकरीबन 40 दिन पहले जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने वाले राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (JDU President Rajiv Ranjan Singh alias Lalan Singh) ने अब संगठन में बड़े बदलाव की तरफ कदम आगे बढ़ा दिया है. ललन सिंह ने गुरुवार को जेडीयू के प्रदेश के सभी प्रकोष्ठों की बैठक बुलाकर समीक्षा की थी. बैठक के बाद संगठन में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. अब जेडीयू  (JDU)के अंदर लोकसभा और विधानसभा प्रभारी नहीं होंगे. ललन सिंह ने इन पदों को खत्म कर दिया है. अब तक के लोकसभा और विधानसभा प्रभारी की भूमिका निभाने वाले नेताओं को अब संगठन में दूसरी जिम्मेदारी दी जाएगी. ललन सिंह ने कहा कि ये सभी निर्णय सभी प्रकोष्ठ के अध्यक्षों की सहमति से लिए गए हैं.

ललन सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा है कि पार्टी के अंदर किसी तरह की कोई अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जब तक अनुशासन नहीं होगा तब तक संगठन सही ढंंग से नहीं चल सकता है. पार्टी में प्रकोष्ठओं का संगठन भी मूल संगठन के साथ मिलकर काम करेगा. प्रकोष्ठ के नेता अलग से संगठन पर फोकस नहीं करेंगे बल्कि मूल संगठन के निर्देश पर ही काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- EXPLAINED: नीतीश कुमार: 70 साल के बुजुर्ग या 70 साल के युवा! जानें 32 के तेजस्वी का हाल

इतना ही नहीं अब प्रखंड जिला और राज्य स्तर पर ही इकाई होगी और इन इकाइयों में ही संगठन के अंदर नेताओं को भूमिका दी जाएगी. ललन सिंह ने आज प्रकोष्ठ की समीक्षा बैठक के दौरान कई तरह के दिशानिर्देश भी नेताओं को दिये.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने बिहार प्रदेश जेडीयू के सभी प्रकोष्ठों की बैठक बुलाकर समीक्षा की.

बता दें कि जेडीयू के संगठन में पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह के करीबी नेताओं का अब तक दबदबा रहा है, लेकिन आज आरसीपी सिंह के करीबी माने जाने वाले प्रदेश महासचिव और मुख्यालय प्रभारी अनिल कुमार और चंदन सिंह की छुट्टी कर दी गई है. इन दोनों को प्रदेश मुख्यालय से हटा दिया गया.

ये भी पढ़ें- गया, औरंगाबाद, सासाराम में बिहार को आवंटित हुए 4 मिनरल ब्लॉक, जानें कैसे बदल जाएगी प्रदेश की अर्थव्यवस्था!

अनिल कुमार सिंह को किशनगंज जिले का प्रभारी बनाया गया है तो वही चंदन सिंह को अररिया जिले की जिम्मेदारी दी गई है. ये दोनों आरसीपी सिंह के करीबी माने जाते हैं. इनकी जगह अब पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष नवीन कुमार आर्य महासचिव मृत्युंजय कुमार, वासुदेव कुशवाहा और मनीष कुमार को मुख्यालय की जिम्मेदारी दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज