Home /News /bihar /

'तुलना ही हो तो जंगलराज बनाम सुशासन सरकार की हो', नीति आयोग की रिपोर्ट पर JDU का तंज

'तुलना ही हो तो जंगलराज बनाम सुशासन सरकार की हो', नीति आयोग की रिपोर्ट पर JDU का तंज

नीति आयोग की रिपोर्ट पर विपक्ष के हमले का जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने जवाब दिया.

नीति आयोग की रिपोर्ट पर विपक्ष के हमले का जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने जवाब दिया.

Bihar Politics: जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि विभाजन के बाद बिहार में सिर्फ बालू, आलू और लालू ही बचे थे. खजाने लूट चुके थे और व्यवस्थाएं चौपट थीं. ऊपर से हर वर्ष आपदाओं का कहर भी है. ऐसे में संसाधनयुक्त प्रदेशों से बिहार की तुलना नाइंसाफी है. तुलना ही हो तो जंगलराज और सुशासनराज में होनी चाहिए.

अधिक पढ़ें ...

पटना. नीति आयोग (Niti Aayog) की रिपोर्ट में बिहार को हर मोर्चे पर फिसड्डी बताया गया है. नीति आयोग की रिपोर्ट के बाद विपक्षी दल एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के पंद्रह साल के कार्यकाल पर सवाल खड़े कर रहे हैं. बिहार के इस परफॉरमेंस पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejaswi Yadav) ने सीधे सीएम नीतीश की नीति को कटघरे में खड़ा किया है. हालांकि सत्ता पक्ष लगातार नीति आयोग की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर रहा है. जेडीयू और बिहार बीजेपी के नेता नीति आयोग की रिपोर्ट को बिहार के साथ नाइंसाफी करार दे रहे हैं.

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने नीति आयोग की रिपोर्ट पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि बिहार के साथ नाइंसाफी की जा रही है. विभाजन के बाद बिहार में सिर्फ बालू, आलू और लालू ही बचे थे. खजाने लूट चुके थे, व्यवस्थाएं चौपट थीं. भौगोलिक स्थिति के कारण हर वर्ष आपदाओं का कहर भी है. ऐसे में गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और गोआ जैसे संसाधनयुक्त प्रदेशों से नीति आयोग द्वारा बिहार की तुलना नाइंसाफी है.

उन्होंने कहा कि वाकई नीति आयोग ईमानदारी से बिहार में सुशासन के 15 साल में हुए विकास की तुलना करना चाहता है तो 1990-2005 के जंगलराज से तुलना करे. वर्तमान बिहार का विकास दर देशभर में सबसे ज्यादा ही मिलेगा. युवाओं को बड़े-बुजुर्गों से लालू काल की रूह कंपाने वाली कहानियां सुननी चाहिए.

यानी सत्ता पक्ष नीति आयोग की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर रहा है. साथ ही यह मांग कर रहा कि आयोग ईमानदारी से सर्वे करे.

Tags: Bihar politics, Jdu, Lalan Singh, Niti Aayog, RJD, Tejaswi yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर