होम /न्यूज /बिहार /

ललन सिंह ने बताई JDU विधायकों को बुलाने की वजह, बोले- राय लेना चाहते हैं नीतीश कुमार

ललन सिंह ने बताई JDU विधायकों को बुलाने की वजह, बोले- राय लेना चाहते हैं नीतीश कुमार

JDU ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है ( ललल सिंह की फाइल फोटो)

JDU ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है ( ललल सिंह की फाइल फोटो)

JDU MLA Meeting: जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह ने आरसीपी सिंह द्वारा पार्टी छोड़े जाने पर कहा कि पहले वो नीतीश कुमार के सेक्रेटरी थे बाद में पार्टी ज्वाइन किए थे. ललन ने कहा कि आरसीपी ने अपने लिए लोकसभा का टिकट मांगा था जिसे नीतीश कुमार ने नकार दिया था.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में जारी सियासी हलचल के बीच कयासों का दौर लगना शुरू हो गया है. इस बीच जेडीयू ने विधायक दल की बैठक बुलाई है. विधायक दल की बैठक को लेकर यह कयास लगाए जा रहे हैं कि नीतीश कुमार कुछ बड़ा फैसला ले सकते हैं. बात बिहार में सत्ता परिवर्तन को लेकर सुगबुगाहट तक भी जा पहुंची है. इस बीच जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने पूरे मामले में सफाई दी है. ललन सिंह ने जदयू के विधायक दल की बैठक बुलाए जाने पर कहा कि यह बैठक आरसीपी सिंह प्रकरण को लेकर बुलाई गई है.

ललन सिंह ने साफ किया कि यह बैठक सीएम नीतीश कुमार ने बुलाई है और इस बैठक में आरसीपी सिंह के जेडीयू में जाने के बाद जो परिस्थितियां बन रही है उस पर वो अपनी पार्टी के विधायकों का मत और राय लेना जानेंगे. आरसीपी सिंह पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि आरसीपी सिंह मुख्यमंत्री के साथ 98 से ही थे. उस समय वह प्राइवेट सेक्रेटरी के रूप नीतीश कुमार के साथ थे जनता दल यू के नेता नहीं. नीतीश कुमार के साथ दो दर्जन ऐसे अधिकारी मौजूद थे.

आरसीपी सिंह जदयू के नेता में 2010 में बने. 2009 में वो लोकसभा का टिकट मांग रहे थे लेकिन नीतीश कुमार ने उनकी इस मांग को अस्वीकार कर दिया था लेकिन बाद में उन्हें राजसभा भेजा गया. मालूम हो कि आरजेडी ने भी सभी विधायकों को पटना में रहने को कहा है. मंगलवार से अगले तीन दिनों तक राजद के सभी विधायक पटना में ही रहेंगे. बिहार की मौजूदा राजनीतिक हालात को देखते हुए तेजस्वी यादव ने सभी विधायकों को पटना में ही रहने को कहा है. जेडीयू की बैठक पर जहां आरजेडी की नजर हो तो वहीं कांग्रेस ने भी अपने सभी विधायकों को आज शाम 6 बजे पटना तलब किया है.

Tags: Bihar News, Bihar politics, JDU news, Nitish kumar

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर