Home /News /bihar /

Caste Census: तेजस्वी यादव ने कही थी PM मोदी को रिमाइंडर लेटर लिखने की बात, JDU ने दिया जवाब

Caste Census: तेजस्वी यादव ने कही थी PM मोदी को रिमाइंडर लेटर लिखने की बात, JDU ने दिया जवाब

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव के रिमाइंडर लेटर वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है (फाइल फोटो)

जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा ने तेजस्वी यादव के रिमाइंडर लेटर वाले बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दी है (फाइल फोटो)

Bihar Politics: जातिगत जनगणना की मांग को लेकर बिहार के सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में बिहार के राजनीतिक दलों का एक प्रतिनिधिमंडल पीएम नरेंद्र मोदी से मिल चुका है. इस मामले में अब फिर से तेजस्वी यादव ने रिमाइंडर लेटर की बात कहकर राजनीति को गरमाने की कोशिश की है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    पटना. बिहार में जातिगत जनगणना का मुद्दा (Caste Based Census) एक बार फिर से गर्माने वाला है और इसकी शुरुआत नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कर दी है. तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर जातिगत जनगणना के मुद्दे पर कोई ठोस जवाब जल्दी नहीं आता है तो वो प्रधानमंत्री (PM Narendra Modi) को रिमाइंडर लेटर लिखेंगे और जवाब संतोषजनक नहीं रहा तो केंद्रीय स्तर पर विपक्षी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ाई को आगे बढ़ाएंगे. तेजस्वी यादव के इस बयान पर JDU ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

    पार्टी के संसदीय बोर्ड कि अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा ने तेजस्वी के बयान को उनकी पार्टी का मुद्दा बता पल्ला झाड़ने की कोशिश की है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि तेजस्वी यादव के जातिगत जनगणना की मांग को लेकर प्रधानमंत्री को रिमाइंडर भेजने का बयान उनकी पार्टी का मामला है. अभी रिमाइंडर भेजने की कोई जरूरत नहीं है. रिमाइंडर वाली बात तेजस्वी का फैसला हो सकता है. कुशवाहा ने कहा कि जब जनगणना का कार्य शुरू होने वाला होगा उसके पहले निर्णय लिया जाएगा लेकिन फिलहाल ऐसी कोई ज़रूरत नहीं है.

    तेजस्वी के आरोप पर कि नीतीश कुमार भाजपा और संघ के सामने झुक गए हैं उपेन्द्र कुशवाहा ने दो टूक कहा कि नीतीश कुमार किसी के सामने झुकने वाले नहीं हैं. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने रविवार को कहा था कि अभी हम पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले का इंतज़ार कर रहे हैं. कुछ लोग इसे जात-पात की राजनीति बताते हैं, लेकिन ये समझना होगा कि जब धर्म की गिनती हो रही है तो फिर जाति की गिनती क्यों नहीं. जनगणना से फायदा विकास की योजना बनाने में भी होगा.

    हमलोगों की ये लड़ाई जारी रहेगी. हम पीएम को पत्र लिख कर रिमांडर भी भेजेंगे कि केंद्र सरकार बताए क्या करना है. अगर नहीं करना है तो बिहार सरकार अपने खर्चे पर इस जनगणना को कराए. इसके लिए पूरे देश मे आंदोलन होगा.

    Tags: Bihar News, Caste Based Census, Caste Census, Caste politicization, Caste System, PATNA NEWS, RJD leader Tejaswi Yadav, Upendra kushwaha

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर