Home /News /bihar /

jdu ready to take action on leaders suppose to involve in anti party activity jhnj

JDU में चलेगा अनुशासन का डंडा, जानिए किन नेताओं पर हो सकती है कार्रवाई 

जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने अपने आधा दर्जन नेताओं से पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने को लेकर स्पष्टिकरण मांगा है.

जानकारी के मुताबिक जेडीयू ने अपने आधा दर्जन नेताओं से पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने को लेकर स्पष्टिकरण मांगा है.

JDU News: आपसी टकराहट और वर्चस्व की लड़ाई से परेशान जदयू ने तय कर लिया है कि उन लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा जो पार्टी लाइन से हटकर किसी नेता विशेष के लिए काम करते हैं.

पटना. बिहार विधान परिषद के चुनाव में भितरघात से परेशान जदयू ने अब कार्रवाई का मन बना लिया है. पार्टी ने तय किया है कि वैसे सभी नेताओं पर कार्यवाही की जाएगी जो लोग चुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल रहे. इसका ऐलान खुद जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने किया है.

आपसी टकराहट और वर्चस्व की लड़ाई से परेशान जदयू ने तय कर लिया है कि उन लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा जो पार्टी लाइन से हटकर किसी नेता विशेष के लिए काम करते हैं. शनिवार को जदयू की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन होना है जिसमें तय किया जाएगा कि किन-किन लोगों ने बिहार विधान परिषद के चुनाव में अपने दल के उम्मीदवारों के खिलाफ दूसरे दल के उम्मीदवारों का साथ दिया या अपने दल के उम्मीदवार के साथ धोखा किया.

माना जा रहा है कि करीब आधा दर्जन नेताओं से पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल होने को लेकर स्पष्टीकरण मांगा गया है. उम्मीदवारों और पार्टी के जिला अध्यक्ष की रिपोर्ट के आधार पर भितरघात करने वाले नेताओं की सूची जदयू ने तैयार कर ली है. इसकी घोषणा औपचारिक बैठक के बाद शनिवार को की जानी है .

पार्टी के खिलाफ जाने वाले नेताओं पर करवाई की बात करते हुए जदयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि बिहार विधान परिषद के चुनाव में जो परिणाम आया और इस दौरान जो लोग पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी के द्वारा पार्टी विरोधी गतिविधि में संलिप्त आ पाया गया उसका जदयू ने आकलन किया है. ऐसे कई लोग हैं जिनसे पार्टी ने स्पष्टीकरण मांगा है. इन सभी लोगों पर जल्द ही उचित कार्रवाई भी की जाएगी क्योंकि इस पार्टी में अनुशासन सर्वोपरि है. जदयू का लगातार संगठन विस्तार का अभियान चल रहा है.

जदयू के अंदर खेमेबाजी ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद ही शुरू हो गया था. पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह के समर्थकों ने ललन सिंह के खिलाफ बगावत भी किया था और कहीं ना कहीं उसी का असर बिहार विधान परिषद के चुनाव पर भी पड़ा है. जिसके बाद अब पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.JDU में चलेगा अनुशासन का डंडा, जानिए किन नेताओं पर हो सकती है कार्रवाई

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar, JDU news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर