"बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है" के बाद अब JDU ने लांच किया ये नया नारा

News18 Bihar
Updated: September 2, 2019, 12:50 PM IST
पटना स्थित जेडीयू दफ्तर के बाहर लगा नीतीश कुमार का नया पोस्टर

जदयू प्रदेश कार्यालय के बाहर समेत चौक चौराहों पर इस नये स्लोगन पर बनाई गई एक बड़ी होर्डिंग लगाई गई है. दो लाइन के स्लोगन वाली इस होर्डिंग के एक हिस्से में नीतीश कुमार की तस्वीर भी लगी है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 2, 2019, 12:50 PM IST
  • Share this:
बिहार में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्तारूढ़ जद यू (JDU) ने तैयारियां शुरू कर दी है. इस बार जदयू नये नारे के साथ फिर से जनता के बीच जाने की तैयारी में जुटी है. ठेठ बिहारी जुबान में तैयार नारे पटना (Patna) की सड़कों पर दिखने लगे हैं. स्लोगन है - 'क्यूं करें विचार, ठीके तो है नीतीश कुमार।' राजनीतिक हल्के में इस स्लोगन की व्याख्या अलग-अलग एंगल से शुरू हो गई है.

क्या लिखा है होर्डिंग में

जदयू प्रदेश कार्यालय के बाहर समेत चौक चौराहों पर इस नये स्लोगन पर बनाई गई एक बड़ी होर्डिंग (Hording) लगाई गई है. दो लाइन के स्लोगन वाली इस होर्डिंग के एक हिस्से में नीतीश कुमार की तस्वीर भी लगी है. चिंतन मुद्रा वाली तस्वीर में मुख्यमंत्री को आकर्षक ढंग से दिखाया गया है.

बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है

पिछले विधानसभा चुनाव में भी बिहार में बातचीत की शैली को इस स्लोगन मेंं शामिल किया गया था- 'बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है'. चुनावी सभाओं में भी इस स्लोगन पर आधारित आडियो-वीडियो का खूब इस्तेमाल हुआ. नीतीश कुमार पर केंद्रित जदयू की एक और होर्डिंग लोकसभा चुनाव के समय शहर के विभिन्न हिस्सों में लगी थी और उसकी खूब चर्चा भी हुई थी। नारा था- सच्चा है ,अच्छा है चलो नीतीश के साथ-- का पोस्टर खूब चर्चित हुआ था.

राजद की चुटकी

जेडीयू के नए स्लोगन पर आरजेडी ने चुटकी ली है. पार्टी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि आज के हालात के मुताबिक पार्टी ने नीतीश कुमार के लिए सही स्लोगन रखा है. जिस तरह से कानून व्यवस्था की स्थिति चरमराई है, सूबे में खुलेआम AK 47 मिल रहे हैं जनता समझ गई है हमारे मुख्यमंत्री कामचलाऊ हैं. 2020 में जनता सब ठीक कर देगी.
Loading...

रिपोर्ट- संजय कुमार/अमित कुमार सिंह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 2, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...