लाइव टीवी

प्रशांत किशोर के ट्वीट पर जेडीयू ने किया पलटवार, कहा-कुछ दिन तो बिताइए बिहार में
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 30, 2020, 8:16 PM IST
प्रशांत किशोर के ट्वीट पर जेडीयू ने किया पलटवार, कहा-कुछ दिन तो बिताइए बिहार में
देश में लॉकडाउन के हालात में फंसे बिहार के लोगों को लेकर बिहार की राजनीति गर्मा गई है. (फाइल फोटो)

प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के ट्वीट का जवाब देते हुए जेडीयू (JDU) ने इसे गैरजिम्मेदाराना करार दे दिया. जेडीयू ने प्रशांत किशोर पर पलटवार करते हुए कहा है कि जो आदमी बिहार में रहता नहीं है वह कैसे बिहारियों का दर्द समझेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 8:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में लॉकडाउन (lockdown) के हालात में फंसे बिहार के लोगों को लेकर बिहार की राजनीति गर्मा गई है. जेडीयू (JDU) के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishore) ने नीतीश सरकार (Nitish Government) पर हमला बोला तो जेडीयू ने भी जवाब देने में देर नहीं की. प्रशांत किशोर ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो को ट्वीट कर नीतीश कुमार पर असंवेदनशीलता का आरोप लगाया था. किशोर ने विडियो को ट्वीट करते हुए लिखा, 'भारी तकलीफ और मुसीबतों को झेल कर देश के कई हिस्सों से बिहार पहुंचने वाले गरीब लोगों के लिए नीतीश कुमार की सोशल डिस्टेंस और कोरेनटांइन की यह व्यवस्था दिल को दहला देने वाली है.' प्रशांत किशोर के इस ट्वीट का जवाब देते हुए जेडीयू ने इसे गैरजिम्मेदाराना करार दे दिया. जेडीयू ने प्रशांत किशोर पर पलटवार करते हुए कहा है कि जो आदमी बिहार में रहता नहीं है वह कैसे बिहारियों का दर्द समझेगा.

JDU और PK लॉकडाउन पर आमने-सामने
दरअसल पिछले कुछ दिनों से सोशल साइट्स पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में कुछ मजदूर बाहर निकलने की गुहार लगा रहे हैं. यह वीडियो देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हुए लॉकडाउन के बाद का है. इस वीडियो में दिख रहा है कि कई लोग एक गेट के अंदर बंद हैं और खुद को इससे बाहर निकालने की गुहार लगा रहे हैं.



इसी वीडियो को सोमवार को प्रशांत किशोर ने ट्वीट किया था. जेडीयू ने प्रशांत किशोर की इस ट्वीट पर पलटवार करते हुए कहा कि यह समय राजनीति करने का नहीं है. प्रशांत किशोर वास्तविकता के देखने के बजाए उसे राजनीति के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं. जेडीयू नेता निखिल मंडल ने प्रशांत किशोर के इस ट्वीट का जवाब देते हुए कई ट्वीट किए हैं. मंडल ने अपने ट्वीट्स में लिखा है, 'प्रशांत किशोर जी सिर्फ प्रॉब्लम को ट्वीट करना और उसके उपाय जो हुए उसको छिपा लेना ये घटिया राजनीति कहलाती है. कुछ समय बिहार में बिताएंगे तो वास्तविकता समझ में आएगी.

'कुछ दिन तो बिताइए बिहार में'
मंडल ने अपने ट्वीट में लिखा है, 'नीतीशि कुमार और बिहार सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. आपने ही ऐसा करने के लिए ही अरविंद केजरीवाल जी को सलाह दी थी. आप शायद ये भूल गए हम बिहारी हार मानने वाले नही हैं. हम तैयार हैं बॉर्डर पर जांच केंद्र से लेकर घर तक बस से पहुंचाने के लिए. हां अचानक इतने लोगों को आने से थोड़ा अफरा तफरी मची पर नीतीश जी के नेतृत्व में सब संभल गया है! ये बस आपके बक्सर से ही गई है, देख लीजिए.'



गौरतलब है कि देश में लॉकडाउन के बाद अब भी बिहार से बाहर फंसे लोगों का बिहार लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. देश के दूसरे हिस्सों से बड़ी संख्या में बिहारी दिहाड़ी मजदूर और कामगार बिहार लौटना चाह रहे हैं. नीतीश कुमार अपने अधिकारियों को इन लोगों को मदद पहुंचाने के लिए लगातार हिदायत दे रहे हैं. बिहार सरकार ने खासतौर पर दिल्ली-एसीआर से लौट रहे मजदूरों के लिए विशेष हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है.

ये भी पढ़ें: 

Covid-19 के लक्षण आने पर दिल्ली के इन अस्पतालों में हो सकते हैं भर्ती, देखिए पूरी लिस्‍ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 30, 2020, 7:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading