Home /News /bihar /

बिहार की नंबर 1 पार्टी बनने के लिए JDU ने शुरू किया ये अभियान, जानें इसकी स्ट्रैटजी

बिहार की नंबर 1 पार्टी बनने के लिए JDU ने शुरू किया ये अभियान, जानें इसकी स्ट्रैटजी

जेडीयू को बिहार की नंबर वन पार्टी बनाने का अभियान पार्टी ने शुरू किया.

जेडीयू को बिहार की नंबर वन पार्टी बनाने का अभियान पार्टी ने शुरू किया.

JDU's Strategy: शनिवार से बिहार के साथ देश भर में स्वैच्छिक सहयोग राशि संग्रह अभियान की बड़ी शुरुआत की है. इस अभियान में JDU ने न सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह किया है, बल्कि आमलोगों से भी अपील की है कि वे पार्टी को सांगठनिक रूप से मजबूत करने के साथ-साथ इसे राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए आर्थिक मदद भी करें. ताकि नीतीश कुमार की अगुवाई वाली पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाई जा सके.

अधिक पढ़ें ...

पटना. आने वाले समय में खुद को बिहार की नम्बर एक पार्टी बनाने के लिए JDU ने एक बड़ी मुहिम छेड़ दी है. मुहिम भी ऐसी जिससे न सिर्फ JDU का संगठन मज़बूत होगा बल्कि आर्थिक रूप से भी बेहद मजबूत दल बन जाएगा. इस अभियान से पार्टी को न सिर्फ आर्थिक तौर पर बल्कि संगठन और पार्टी के जनाधार को मजबूत करने में भी मदद मिलेगी.

दरअसल JDU ने शनिवार से बिहार के साथ देश भर में स्वैच्छिक सहयोग राशि संग्रह अभियान की बड़ी शुरुआत की है. इस अभियान में JDU ने न सिर्फ अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से आग्रह किया है, बल्कि आमलोगों से भी अपील की है कि वे पार्टी को सांगठनिक रूप से मजबूत करने के साथ-साथ इसे राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए आर्थिक मदद भी करें. ताकि नीतीश कुमार की अगुवाई वाली पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी बनाई जा सके.

बता दें कि इसकी शुरुआत JDU के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की अगुवाई में बिहार में शुरू हो गई है. बिहार के तमाम जिलों में इसकी शुरुआत करते हुए पहले दिन ही पार्टी को लोगों से मिले फीडबैक से JDU बेहद उत्साहित दिखी. इस अभियान के तहत पारदर्शिता रहे इसका भी खास खयाल रखा गया है. दो हजार से नीचे की राशि पार्टी नगद ले रही है और उसकी रसीद भी दी जा रही है. लेकिन अगर कोई दो हजार से ऊपर की राशि देता है तो उसे पार्टी के नाम से चेक से देना होगा और उसकी भी रसीद पार्टी की तरफ से दी जा रही है.

अभियान की शुरुआत करते हुए JDU प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि पार्टी के विस्तार एवं मजबूती करने के लिए जरूरी है कि पार्टी आर्थिक रूप से भी मजबूत हो. हमें जेडीयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना है. इस लक्ष्य को ध्यान में रखकर हमने वरिष्ठ नेताओं और समर्पित साथियों को विशेष प्रभार दिया है. हमें पूर्ण विश्वास है इस अभियान को ऐतिहासिक सफलता मिलेगी.

उमेश कुशवाहा ने इस मौके पर कहा कि पूरे बिहार में दल के साथियों, शुभचिंतकों और समर्थकों ने इस अभियान को लेकर जो उत्साह दिखाया है, उससे मैं अभिभूत हूं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू ने न्याय के साथ विकास को संभव करके दिखाया है. हमारे नेता ने बिहार का पुराना गौरव लौटाया है. जदयू के सभी कार्यकर्ताओं का दायित्व बनता है कि अपने नेता और अपनी पार्टी को मजबूती प्रदान करें और JDU को आर्थिक तौर पर भी मजबूत बनाएं. उमेश कुशवाहा ने ये भी बताया कि उनके पास आज जो जानकारी पार्टी के लोगों से मिली है, उसके मुताबिक पहले दिन ही बड़ी राशि जेडीयू के कोष में जमा हो गई है और ये राशि अभी काफी बढ़ेगी, ऐसी उम्मीद है.

इस मौकै पर JDU प्रदेश कोषाध्यक्ष ने कहा कि अभियान की शानदार शुरुआत के लिए दल के साथी बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि यह अभियान जिलों के साथ ही प्रखंड और पंचायतों में भी चलेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में आस्था रखने वाले सभी साथी इस अभियान में अपना योगदान दे सकते हैं.

दर असल JDU की बेचैनी तभी से बढ़ी हुई है, जब से JDU 43 सीट पर पहुंच गया है और इसी झटके से उबरने के लिए JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने एलान कर दिया है कि JDU को बिहार का नंबर एक पार्टी बनाना है. इसके लिए संगठन को मजबूत बनाना होगा, पार्टी का विस्तार करना होगा और बिहार के साथ-साथ दूसरे राज्यों में भी चुनाव लड़ना होगा और इसके लिए JDU को आर्थिक रूप से मजबूत होना होगा.

Tags: Bihar politics, JDU nitish kumar, Umesh Kushwaha

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर