लाइव टीवी

बिहार में जारी है पोस्टर वार, JDU ने अब शहाबुद्दीन को बताया लालू यादव का साझेदार
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18Hindi
Updated: February 19, 2020, 10:33 AM IST
बिहार में जारी है पोस्टर वार, JDU ने अब शहाबुद्दीन को बताया लालू यादव का साझेदार
बिहार में इन दिनों राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वार जारी है.

बिहार में इन दिनों राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वार जारी है. इस बार आरजेडी (RJD) के पोस्टर का जेडीयू (JDU) ने जवाब देने की कोशिश की है. इस पोस्टर में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और तेजस्वी यादव पर तंज कसा गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2020, 10:33 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में इन दिनों राजनीतिक दलों के बीच पोस्टर वार जारी है. इस बार आरजेडी (RJD) के पोस्टर का जेडीयू (JDU) ने जवाब देने की कोशिश की है. जेडीयू ने एक नया पोस्टर जारी किया है. इस पोस्टर में लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और तेजस्वी पर तंज कसने का प्रयास किया गया है. दरअसल, इस पोस्टर में तिहाड़ जेल में बंद बाहुबली नेता शहाबुद्दीन (Shahabuddin) और राजबल्लभ यादव लालू के साथ जेल में दिख रहे हैं. इस पोस्टर को देखकर साफ समझा जा सकता है कि आरजेडी और जेडीयू एक- दूसरे पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहते.

लालू और तेजस्वी पर कसा गया है तंज
पिछले दिनों आरजेडी ने जेडीयू पर कई आरोप लगाते हुए पटना में पोस्टर लगाए थे. इसके जवाब में जेडीयू ने भी पोस्टर जारी किए थे. पटना के विभिन्न चौक- चौराहों पर लगाए गए पोस्टर में लालू और तेजस्वी पर तंज कसा गया है.

पोस्टर का टाइटल- अपराधी कौन?



जेडीयू की तरफ से जारी नए पोस्टर में बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा गया है 'अपराधी कौन'. पोस्टर में लालू प्रसाद यादव पर तंज कसते हुए कार्टून के जरिये तीखे हमले किए गए हैं. इसमें लालू प्रसाद यादव को एक तरफ पैसे से भरा बैग ले जाते हुए दिखाया गया है, वहीं दूसरी तरफ भ्रष्टाचार को सेल्फ अटेस्टेड करते हुए बताया गया है.

साथ दिख रहे हैं शहाबुद्दीन और राजबल्लभ
इस पोस्टर में शहाबुद्दीन और राजबल्लभ को भी लालू प्रसाद यादव के साथ दिखाया गया है. तेजाब कांड के आरोपी और सीवान के पूर्व बाहुबली विधायक रहे शहाबुद्दीन और रेप कांड के आरोपी राजबल्लभ यादव को लालू प्रसाद के साथ जेल में दिखाया गया है. आपको बता दें कि राजबल्लभ यादव नवादा के विधायक रहे हैं. उन्हें बच्ची के साथ बलात्कार के जुर्म में हवालात जाना पड़ा था. इस मामले में कोर्ट के फैसले के बाद उनकी विधायकी भी चली गई थी.

आरजेडी ने मांगा सवाल का हिसाब
इधर, जेडीयू के नए पोस्टर के जरिये उठाए गए सवाल को आरजेडी ने बकवास करार दिया है. आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने बताया कि जेडीयू सिर्फ सवाल करना जानती है. किसी सवाल का जबाब देने की हिम्मत नहीं है. उन्होंने कहा कि आरजेडी ने पिछले दिनों 15 साल में हुए 55 घोटालों का ब्योरा दिया था. साथ ही सवाल किया था कि कि इन घोटालों पर कार्रवाई कब होगी? आरजेडी नेता तिवारी का मानना है कि जेडीयू जवाब देने के बजाए दूसरा पोस्टर लगाकर जवाब देने से भाग रही है.

ये भी पढ़ें: 

गार्गी कॉलेज छेड़छाड़ मामले में पुलिस को मिली कामयाबी, 2 और आरोपी गिरफ्तार

जामिया हिंसा: प्रदर्शन में गंवाई थी एक आंख, अब पुलिस के रवैये पर उठाया सवाल

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 10:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,342

     
  • कुल केस

    1,603,719

    +435
  • ठीक हुए

    356,655

     
  • मृत्यु

    95,722

    +29
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर