लाइव टीवी

बिहारः ‘चलो नीतीश के साथ चलें’ अभियान के साथ आक्रामक प्रचार शुरू करेगी JDU
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 22, 2020, 9:31 AM IST
बिहारः ‘चलो नीतीश के साथ चलें’ अभियान के साथ आक्रामक प्रचार शुरू करेगी JDU
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (फाइल फोटो)

जेडीयू (JDU) 15 मार्च से ‘सच्चा है, अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें’ नारे से बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के लिए आक्रामक चुनाव प्रचार शुरू करने जा रही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी का यह अभियान 15 जून तक चलेगा.

  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) की तैयारियों में जुटे राजनीतिक दल, तैयारियों के स्तर पर कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं. यही वजह है कि पोस्टर-वॉर और बयानबाजी चरम पर दिख रही है. इसी क्रम में सभी दल चुनावी नारे भी गढ़ रहे हैं. प्रदेश की सत्ताधारी जनता दल-यूनाइटेड (JDU) ने भी आक्रामक प्रचार अभियान शुरू करने की रणनीति बनाई है. नए चुनावी नारे से पार्टी 15 मार्च से विधानसभा चुनाव 2020 का आगाज करेगी. पार्टी 15 मार्च से ‘सच्चा है, अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें’ नारे से आक्रामक चुनाव प्रचार शुरू करने जा रही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की पार्टी का यह अभियान 15 जून तक चलेगा.

5 लाख युवाओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य
जेडीयू ने अपने इस अभियान के माध्यम से राज्य के विश्वविद्यालयों से संबद्ध सभी 477 कॉलेजों के 5 लाख युवाओं को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य बनाया है. इसलिए पार्टी की तरफ से लॉन्च किया गया नया नारा, साल 2015 के चुनावी नारे से अलग है. पिछले विधानसभा चुनाव में जदयू का नारा था- ‘बिहार में बहार है, नीतीशे कुमार है’. इस नारे के साथ जेडीयू फिर से सत्ता में आ गई थी.

‘क्यों करें विचार, ठीके हैं नीतीशे कुमार’



सितंबर 2019 में पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में दो नारों के पोस्टर एक साथ जारी किया था. ऐसा लगता है कि ये दोनों नारे भी पिछले चुनाव से मिलते-जुलते हैं. कुछ महीने पहले जेडीयू ने बिहार में ‘क्यों करें विचार, ठीके हैं नीतीशे कुमार’ नारा लॉन्च किया था. अब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर ‘सच्चा है, अच्छा है, चलो नीतीश के साथ चलें’ नारे के साथ पार्टी ने चुनाव में उतरने की रणनीति बनाई है. सूत्रों के अनुसार मीडिया में यह खबर भी आई थी कि पार्टी जल्द ही एक और नारा लाने वाली थी कि 'क्यों करें विचार, हइए हैं नीतीश कुमार'.



राजद, वाम दल के साथ-साथ जदयू भी करेगी रैली
आपको बता दें कि बिहार में सभी सियासी दल विधानसभा चुनाव अभियान की तैयारियों में जुटे हुए हैं. इसके तहत रैलियों के जरिए अभियान का श्रीगणेश किया जा रहा है. आ रजेडी हो या जदयू या फिर वाम दल सभी 2020 विधानसभा चुनाव का शंखनाद बड़ी रैलियों के जरिए कर रहे हैं. 23 फरवरी को जहां आरजेडी के तेजस्वी यादव बेरोजगारी यात्रा की शुरुआत करेंगे. वहीं, 27 फरवरी को भाकपा नेता कन्हैया कुमार के नेतृत्व में पटना के गांधी मैदान में वामदलों की बड़ी रैली होगी. इसके बाद 1 मार्च को गांधी मैदान में ही जेडीयू की भी रैली होने जा रही है. माना जा रहा है कि नीतीश कुमार गांधी मैदान के रैली से 2020 चुनाव का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़ें - 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 8:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading