होम /न्यूज /बिहार /JDU में क्या चल रहा है, आरसीपी सिंह के पटना आने से पहले जहानाबाद क्यों जा रहे उपेंद्र कुशवाहा?

JDU में क्या चल रहा है, आरसीपी सिंह के पटना आने से पहले जहानाबाद क्यों जा रहे उपेंद्र कुशवाहा?

केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह और जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा. (फाइल)

केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह और जेडीयू नेता उपेंद्र कुशवाहा. (फाइल)

Bihar Politics: केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के बिहार दौरे ने सत्तारूढ़ जेडीयू की अंदरूनी खींचातानी को सामने ला दिया है. ...अधिक पढ़ें

पटना. प्रदेश में सत्तारूढ़ जेडीयू के अंदर की खेमेबाजी आखिरकार सामने आ ही गई. पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह के पटना आने की खबरों के चर्चा में आने के साथ ही इसको लेकर चल रही गहमा-गहमी अब सतह पर आ गई है. केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बनने के बाद आरसीपी सिंह आज पहली बार बिहार आ रहे हैं. इसको लेकर पार्टी ने कार्यकर्ताओं को उनके स्वागत का निर्देश दिया है. लेकिन कई वरिष्ठ नेताओं को इसकी खबर तक नहीं दी गई है. इनमें से एक हैं उपेंद्र कुशवाहा. आरसीपी के पटना में भव्य स्वागत की खबरों के बीच कुशवाहा ने न्यूज 18 के साथ बातचीत में कहा कि उन्हें पार्टी की ओर से ऐसी कोई जानकारी नहीं दी गई है. साथ ही, वे आज जहानाबाद जा रहे हैं.

जेडीयू के इकलौते केंद्रीय मंत्री अब से कुछ ही देर के बाद पटना पहुंचने वाले हैं. खबरों के मुताबिक आरसीपी सिंह कुछ ही देर पहले दिल्ली स्थित अपने आवास से आईजीआई एयरपोर्ट के लिए निकल चुके हैं. पटना में उनके स्वागत के लिए जेडीयू की ओर से जोरदार स्वागत की तैयारियां की जा रही हैं. पटना एयरपोर्ट पर आरसीपी के समर्थक ढोल-नगाड़े के साथ पहुंचे हुए हैं. इस बीच उनके पटना पहुंचने से चंद घंटे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी में चल रही खेमेबाजी की खबरों को बल दे रहा है. यहां गौरतलब है कि आरसीपी के समर्थन में लगाए गए एक पोस्टर में भी उपेंद्र कुशवाहा और ललन सिंह की तस्वीर नदारद रहने को लेकर सवाल उठे थे. बाद में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की तस्वीर तो पोस्टर पर दिखी, लेकिन कुशवाहा तब भी गायब ही रहे.

यही वजह है कि आज जब कुशवाहा से न्यूज 18 के संवाददाता ने बात की, तो उन्होंने दोटूक लहजे में कहा कि पार्टी दफ्तर की ओर से उन्हें आरसीपी सिंह के आने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है. कुशवाहा ने कहा, ‘मुझे इस बात की जानकारी नहीं मिली है और न ही कोई पत्र आया है, तो मैं कैसे शामिल हो सकता हूं. मुझे एक कार्यक्रम में जहानाबाद जाना है.’

जेडीयू के भीतर गुटबाजी को लेकर भी कुशवाहा ने बात की. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जेडीयू के भीतर गुटबाजी की खबरों को खारिज करते हुए कहा कि पार्टी में जो लोग गुटबाजी के फेर में पड़ेंगे, नुकसान उन्हीं का होगा. आरसीपी सिंह के स्वागत में बने बैनर-पोस्टर से ललन सिंह की तस्वीर गायब रहने पर उन्होंने कहा कि यह बर्दाश्त के बाहर है. ललन सिंह पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं. उनकी जो भूमिका है, वह सबको पता है, बावजूद इसके ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं की जा सकती.

Tags: Bihar politics, JDU news, RCP Singh, Upendra kushwaha

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें