राज्यसभा चुनाव: JDU नेताओं के साथ नीतीश की बैठक खत्म, 3 बजे उम्मीदवारों का ऐलान
Patna News in Hindi

राज्यसभा चुनाव: JDU नेताओं के साथ नीतीश की बैठक खत्म, 3 बजे उम्मीदवारों का ऐलान
नीतीश कुमार के साथ जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष. (फाइल फोटो)

सूत्रों के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के आवास पर हुई बैठक में राज्‍यसभा (Rajya Sabha) के उपसभापति हरिवंश को दोबारा सदन में भेजने पर सहमति बनी है.

  • Share this:
पटना. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) को लेकर जेडीयू (JDU) में उम्मीदवारों के नाम पर सहमति बन गई है. होली के अगले दिन बुधवार को पटना में सीएम नीतीश कुमार और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह के बीच इसको लेकर मंत्रणा हुई. सीएम हाउस में दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई. बातचीत के बाद सीएम हाउस से बाहर निकले वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि जेडीयू अपने उम्मीदवारों का नाम का ऐलान शाम 3 बजे करेगा.

वशिष्ठ नरायण सिंह ने कहा कि वह राज्यसभा के उम्‍मीदवारों के नामों पर शाम के 3 बजे बात करेंगे. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, सीएम नीतीश कुमार के आवास पर हुई बैठक में पार्टी के कद्दावर नेता और राज्‍यसभा में उपसभापति की कुर्सी संभाल रहे हरिवंश को दोबारा सदन में भेजे जाने पर सहमति बनी है. हरिवंश का नाम तय होने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि अति पिछड़ा तबके से आने वाले रामनाथ ठाकुर और अल्पसंख्यक समाज से आने वाली महिला का कहकशा प्रवीण को लेकर पार्टी क्या फैसला करती है.

तीन सांसदों का खत्म हुआ है कार्यकाल
आपको बता दें कि रज्‍यसभा में जेडीयू के तीन सांसदों का कार्यकाल खत्म हो रहा है, जिनमें हरिवंश के अलावा कहकशां परवीन और रामनाथ ठाकुर शामिल हैं. लेकिन, इस बार जेडीयू को दो लोगों को ही राज्यसभा भेजना है. पार्टी अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा शाम को 3:00 बजे करेगा जिसके बाद सारी अटकलों पर विराम लग जाएगा.
इनपुट- संजय कुमार



ये भी पढ़ें- पटना में होली की शाम छात्र JDU नेता की गोली मारकर हत्या, दूसरा जख्मी

ये भी पढ़ें- ऑपरेशन लोटस: मध्य प्रदेश के बाद बिहार कांग्रेस में भी टूट का खतरा !
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज