• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: मोबाइल ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं का मूल्यांकन करेगा JDU

Bihar Politics: मोबाइल ऐप के जरिए कार्यकर्ताओं का मूल्यांकन करेगा JDU

जेडीयू के बड़े नेताओं के साथ नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

जेडीयू के बड़े नेताओं के साथ नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

JDU ने मूल्यांकन ऐप को जल्द ही लांच करने की तैयारी कर ली है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि इस ऐप के आने के बाद किसी भी कार्यकर्ता को कोई शिकायत नहीं रहेगी.

  • Share this:
पटना. बिहार में सत्तारूढ़ JDU अब नए रूप में दिखने की तैयारी में है. जेडीयू ने अपने कार्यकर्ताओं की मॉनिटरिंग अब एक ऐप (JDU App) के माध्यम से करने का फैसलाा लिया है यानी बेहतर काम करने वाले को इनाम तो मिलेगा लेकिन इसके लिए पटना आकर उनको पार्टी के बड़े नेताओं की गणेश परिक्रमा करने की ज़रूरत नही होगी. JDU का शीर्ष नेतृत्व पटना से ही मोबाइल ऐप (Mobile Application) के माध्यम से बेहतर काम करने वाले नेताओं और कार्यकर्ताओं का मूल्यांकन कर लेगा. जो बेहतर काम करेगा उसे पार्टी का ऐप ही पार्टी में सम्मान दिलाएगा. इस बात की जानकारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (JDU Leader Umesh Kushwaha) ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को भी दे दी है.

उमेश कुशवाहा ने बताया कि JDU में कई कार्यकर्ताओं की शिकायत रहती थी कि उनके कामों को उचित सम्मान नहीं मिलता है. लेकिन अब पार्टी ने तय कर लिया है कि JDU के जमीनी कार्यकर्ता और नेताओं को काम के अनुसार सम्मान मिलेगा और इसके लिए पार्टी में बेहतर करने वाले को पार्टी की ओर से सम्मानित करने का भी फैसला लिया गया है.. मोबाइल ऐप के जरिए पार्टी के तमाम पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के कार्यों का मूल्यांकन किया जाएगा और जो साथी पार्टी के लिए बेहतर काम करेंगे उनके लिए पार्टी ने समय-समय पर सम्मानित करने की योजना बनाई है.

यह भी योजना है कि पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं का रिपोर्ट कार्ड तैयार किया जाए और मोबाइल ऐप के जरिए जिन साथियों का बेहतर प्रदर्शन उनका प्रदर्शन होगा उन्हें रिपोर्ट कार्ड के आधार पर सम्मानित किया जाएगा. पार्टी का ये प्लान अपने आप को जमीनी स्तर तक मजबूत बनाने की रणनीति का एक हिस्सा है ताकि 2020 के विधानसभा चुनाव में पार्टी का जो हाल हुआ है वो दुबारा नहीं हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज