तीन तलाक बिल पर बोली JDU- विरोध करने के अलावा कोई चारा नहीं

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक बिल का विरोध करेगी. उन्होंने स्‍पष्‍ट किया कि मौजूदा स्‍वरूप में विधेयक का संसद में समर्थन नहीं किया जा सकता है.

News18 Bihar
Updated: June 14, 2019, 4:35 PM IST
तीन तलाक बिल पर बोली JDU- विरोध करने के अलावा कोई चारा नहीं
JDU के प्रधान महासचिव केसी त्यागी
News18 Bihar
Updated: June 14, 2019, 4:35 PM IST

केंद्रीय कैबिनेट ने तीन तलाक बिल को मंजूरी दे दी है और संसद के सत्र में इसे पेश किया जा सकता है. केंद्र सरकार को पूरा विश्वास है कि इस बार राज्यसभा में भी इस बिल को समर्थन मिलेगा और उच्‍च सदन में यह बिल पास हो जाएगा. बीजेपी की अगुआई वाली सरकार का विश्वास एक ओर है, वहीं दूसरी ओर उसकी सहयोगी पार्टी इस बिल को लेकर एकमत नहीं है. जेडीयू ने साफ कर दिया है कि मौजूदा स्वरूप में वह संसद में तीन तलाक बिल का समर्थन नहीं करेगी.


'बिल का विरोध करेगी JDU'
जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि उनकी पार्टी तीन तलाक बिल का विरोध करेगी. उन्होंने कहा, 'हम नारी स्वतंत्रता के समर्थक होने के साथ सुधारों के भी समर्थक हैं, लेकिन जल्दबाजी में कोई कदम नहीं उठाएंगे.' उन्होंने कहा कि इस मसले पर सभी दलों को साथ लेकर सहमति बनाने की कोशिश होनी चाहिए.




'बिल समावेशी हो तो सोचेंगे'

केसी त्यागी ने कहा कि हालांकि केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बिल के समावेशी होने का भरोसा दिया है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ तो विरोध करने के अलावा कोई चारा नहीं है. जेडीयू नेता ने कहा कि पार्टी तीन तलाक बिल का मौजूदा स्‍वरूप में समर्थन नहीं करेगी.

संसद के इसी सत्र में आएगा बिल
बता दें कि संसद के बजट सत्र में तीन तलाक को लेकर नया बिल लाने की बात केंद्र सरकार ने की है. जिसके बाद एक बार फिर से लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश करने की तैयारी है. इसके लिए केंद्रीय कैबिनेट ने एक साथ तीन बार तलाक बोलकर संबंध विच्छेद की प्रथा पर प्रतिबंध लगाने के लिए बुधवार को नए विधेयक को मंजूरी दी है.
Loading...

(इनपुट- अमितेश)

ये भी पढ़ें-

बिहार: BJP नेता ने नीतीश सरकार को बताया फेल!

NRS हमले के विरोध में हड़ताल पर गए बिहार के जूनियर डॉक्टर्स

बाइक सवार अपराधियों ने RJD के 2 नेताओं को मारी गोली
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...