तीन तलाक बिल का विरोध करेगी JDU, बोली- BJP का अपना एजेंडा और हमारा अपना

जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने न्यूज 18 से बात करते हुए स्पष्ट किया है कि पार्टी इस बिल का सदन में विरोध करेगी, यह निर्णय बहुत पहले लिया जा चुका है.

News18 Bihar
Updated: July 25, 2019, 9:20 AM IST
तीन तलाक बिल का विरोध करेगी JDU,  बोली- BJP का अपना एजेंडा और हमारा अपना
ट्रिपल तलाक बिल का विरोध करेगी JDU
News18 Bihar
Updated: July 25, 2019, 9:20 AM IST
केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने लोकसभा के पहले सत्र के पहले ही दिन तीन तलाक विधेयक का मसौदा पेश किया था. आज लोकसभा की मंजूरी के लिए इस विधेयक को रखा जाएगा. पीएम मोदी कई बार इस बिल को पास कराने की प्रतिबद्धता जाहिर कर चुके हैं. इसमें कोई चूक न हो इसके लिए बीजेपी ने अपने सांसदों को व्हिप जारी कर सदन में रहने को कहा है. लेकिन असल पेंच फंसा है एनडीए में शामिल जेडीयू को लेकर. दरअसल पार्टी इस बिल का लोकसभा में विरोध करेगी.

बीजेपी ने सहमति नहीं बनाई
जेडीयू प्रवक्ता संजय सिंह ने न्यूज 18 से बात करते हुए स्पष्ट किया है कि पार्टी इस बिल का सदन में विरोध करेगी, यह निर्णय बहुत पहले लिया जा चुका है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को सबको बिठाकर बात करना चाहिए था और उसके बाद बिल पेश करना चाहिए था.

हर पार्टी का अपना एजेंडा

संजय सिंह ने कहा कि एनडीए में होने के बाद भी बाकी दलों से विमर्श नहीं किया गया और आम सहमति नहीं बनाई गई. हर पार्टी की अपनी नीति और अपना एजेंडा होता है. जेडीयू का अपना एजेंडा है बीजेपी के अपना एजेंडा है.

CM नीतीश ने बताया था नाजुक मसला
बता दें कि बीते जून महीने में ही जेडीयू ने अपना स्टैंड क्लीयर कर दिया था कि वह मौजूदा स्वरूप में तीन तलाक बिल का समर्थन नहीं करेगी. दरअसल जब यह बिल लाया गया था तभी नीतीश कुमार ने लॉ कमीशन को इस बारे में बताया था कि ये नाज़ुक मसला है लिहाजा इसमें सभी पक्षों से बात कर आम सहमति बनाने की करने कोशिश करनी चाहिए.
Loading...

कई मुद्दों पर JDU-BJP में सहमति नहीं
गौरतलब है कि एनडीए में होते हुए भी जेडीयू कई मुद्दों पर अपना अलग स्टैंड रखे हुए. ट्रिपल तलाक के साथ धारा 370, अनुच्छेद 35 ए, एनआरसी और समान नागरिक संहिता जैसे कई मुद्दों पर जेडीयू ने पहले भी बीजेपी से अलग अपनी राय रखी है.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें-


सेक्स रैकेट: दिन और रात की सर्विस के अलग-अलग थे रेट




उत्तर बिहार की कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर, अब तक 123 की मौत

First published: July 25, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...