Bihar Election 2020: BJP के बाद अब JDU भी आज ही जारी करेगा अपना चुनावी घोषणा पत्र

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार (फाइल फोटो)

Bihar Election 2020: बिहार में होने वाले चुनाव को लेकर जेडीयू (JDU) का घोषणा पत्र पटना में गुरुवार को शाम तीन बजे जारी किया जाएगा. बिहार में इस बार के चुनाव में बीजेपी (BJP) और जेडीयू साथ-साथ हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2020, 5:22 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के पहले चरण में महज 6 दिन का वक्त रह गया है ऐसे में सभी दलों के नेता अपनी पार्टी द्वारा बनाए गए घोषणापत्र (Manifesto) को जारी कर रहे हैं. गुरुवार को जहां पटना में एनडीए (NDA) के सबसे बड़े घटक दल बीजेपी ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी किया तो वहीं नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल यूनाइटेड भी आज ही अपनी पार्टी का चुनावी मेनिफेस्टो जारी करेगी.

प्रदेश जनता दल यूनाइटेड कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक शाम के 3 बजे पार्टी अपना मेनिफेस्टो जारी करेगी. पार्टी ने यह कार्यक्रम किसी होटल या अन्य जगह रखने की बजाय पटना स्थित प्रदेश कार्यालय में ही रखा है. जनता दल यूनाइटेड का चुनावी मेनिफेस्टो जारी करने के समय जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी समेत अन्य बड़े नेता भी रहेंगे.





इससे पहले पटना में  भाजपा की वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. बीजेपी ने इसे संकल्‍प पत्र (BJP Manifesto) का नाम दिया है. निर्मला सीतारमण ने बीजेपी के संकल्प पत्र के जरिये बिहार की जनता के लिए वादों का पिटारा खोला है. बीजेपी ने इस घोषणा पत्र के जरिये युवाओं और किसानों को साधने की कोशिश की है.
बीजेपी द्वारा जारी इस घोषणापत्र के साथ ही एक वीडियो भी रिलीज किया गया है. घोषणापत्र में 5 साल में 19 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार से जोड़ने की घोषणा की गई है. साथ ही किसानों की आय को दोगुना करने की भी बात है. बीजेपी ने बिहार में एक करोड़ महिलाओं को स्वावलंबी बनाने का भी संकल्प लिया है. इसके अलावा पार्टी ने कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी का टीका बनने के बाद सभी को मुफ्त में टीका देने का भी वादा किया है. बीजेपी द्वारा जारी किए गए मेनिफेस्टो पर विभिन्न दलों ने अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दी है राष्ट्रीय जनता दल ने जहां इसे झूठ का पुलिंदा और लोगों को बेवकूफ बनाने वाला लेमन चूस करार दिया है तो वही अन्य विपक्षी दलों ने भी इसकी आलोचना की है
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज