Home /News /bihar /

jdu will send party leader anil hegde to rahya sabha bramk

राज्यसभा चुनाव: JDU अध्यक्ष ललन सिंह ने किया पार्टी के प्रत्याशी के नाम का ऐलान

जेडीयू के राज्यसभा प्रत्य़ाशी अनिल हेगड़े

जेडीयू के राज्यसभा प्रत्य़ाशी अनिल हेगड़े

Rajya Sabha Election: अनिल हेगड़े मूल रूप से कर्नाटक से आते हैं और नीतीश कुमार के बेहद खास माने जाते हैं. जेडीयू के सांगठिनक चुनाव की जिम्मेदारी अनिल हेगड़े के पास ही होती है. वो अविवाहित हैं औैर समता पार्टी के समय से ही संगठन में हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. राज्यसभा चुनाव के लिए जदयू ने अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा कर दी है. अनिल हेगड़े को जदयू ने अपना उम्मीदवार बनाया है. महेंद्र प्रसाद उर्फ किंग महेंद्र के निधन के बाद खाली हुई सीट के लिए जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने उम्मीदवार के नाम के तौर पर अनिल हेगड़े की घोषणा की है.

अनिल हेगड़े मूलतः कर्नाटक के रहने वाले हैं और समता पार्टी के समय से ही जेडीयू से जुड़े हुए हैं. वो जेडीयू के राष्ट्रीय चुनाव पदाधिकारी हैं और संगठन के चुनावों की जिम्मेवारी उनके पास ही होती है. अनिल हेगड़े पांच हजार दिनों से भी ज़्यादा गेट समझौता के खिलाफ पार्लियामेंट गेट और जंतर मंतर पर गिरफ़्तारी देते रहे थे.

वो किसान परिवार से हैं और बेहद मिलनसार और सादगी पसंद नेता माने जाते हैं. अनिल हेगड़े पटना स्थित जेडीयू के दफ्तर में साल 2021 से एक छोटे से कमरे में निवास करते हैं. अनिल हेगड़े के साथ राज्यसभा जाने वाले लोगों की रेस में केसी त्यागी, अफाक अहमद जैसे नाम भी शामिल थे लेकिन पार्टी ने अनिल हेगड़े को ही उच्च सदन भेजने का फैसला लिया है.

जेडीयू सांसद सह दवा कारोबारी किंग महेंद्र के निधन के बाद से खाली हुई सीट का कार्यकाल 2 अप्रैल 2024 तक बचा है, ऐसे में पार्टी की ओर से अनिल हेगड़े उम्मीदवार बनाए गये हैं. अनिल हेगड़े का राज्यसभा में लगभग 2 साल का कार्यकाल होगा. मालूम हो कि राज्यसभा उपचुनाव के लिए 19 मई तक नामांकन दाखिल किये जाने हैं जबकि 23 मई को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि है वहीं 30 मई को राज्यसभा के लिए चुनाव होगा. इस चुनाव में मतदान के आने की नौबत नहीं है और जेडीयू कैंडिडेट अनिल हेगड़े के निर्विरोध निर्वाचित होने की पूरी संभावना है, क्योंकि विपक्ष की तरफ से उम्मीदवार देने की संभावना कम है.

Tags: Bihar News, JDU news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर