अपना शहर चुनें

States

JEE Advanced Result 2019: आनंद सुपर 30 के 18 बच्चों ने मारी बाजी

आनंद कुमार की कोचिंग के छात्रों ने एक बार फिर बड़े स्तर पर कामयाबी हासिल की है.
आनंद कुमार की कोचिंग के छात्रों ने एक बार फिर बड़े स्तर पर कामयाबी हासिल की है.

JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने ज्वॉइंट इंट्रेंस टेस्ट (JEE) एडवांस्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है.

  • Last Updated: June 14, 2019, 11:09 PM IST
  • Share this:
JEE Advanced Result 2019: आईआईटी रुड़की ने ज्वॉइंट इंट्रेंस टेस्ट (JEE) एडवांस्ड एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. परीक्षा में कार्तिकेय गुप्ता ने टॉप किया है. इस परीक्षा में आनंद सुपर 30 का जलवा फिर कायम रहा है. कोचिंग के 30 में से 18 छात्रों ने परीक्षा में कामयाबी पाई है.

अभयानंद सुपर30 के 15 छात्र सफल

अभयानंद सुपर30 के 21 में से 15 छात्रों ने बाजी मारी है. विशेष बात ये है कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों ने बेहतरीन अंक हासिल किए हैं.



महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता ने किया टॉप
टॉप करने वाले महाराष्ट्र के कार्तिकेय गुप्ता चंद्रेश ने JEE Main 2019 में 100 NTA स्कोर प्राप्त किया था. JEE Mains exam में उनकी रैंक 18 थी. उन्होंने 360 में से 337 अंक प्राप्त किए हैं. हिदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार वह महाराष्ट्र के चंद्रपुर क्षेत्र के हैं और उनके पिता चंद्रेश गुप्ता पेपर इंडस्ट्री में मैनेजर हैं.

आनंद कुमार पर आ रही है फिल्म

सुपर 30 की शुरुआत करने वाले आनंद कुमार उत्तर भारतीय छात्रों में बड़े स्तर पर प्रेरणास्रोत के तौर भी देखे जाते हैं. आनंद कुमार की जिंदगी पर बॉलिवुड स्टार ऋतिक रोशन अभिनीत फिल्म सुपर 30 जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर करोड़ों बार देखा जा चुका है.

ये भी पढ़ें:

नीतीश का बड़ा ऐलान, बिहार के 60 साल से ऊपर के हर शख्स को मिलेगा पेंशन का लाभ

बिहार: नीतीश के गृह जिले नालंदा में नहीं है कोई कोचिंग सेंटर! पढ़िये क्या है कारण

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज