बिहार: JEE-NEET ऑफलाइन एग्जाम करवाने पर केंद्र सरकार को घेरने सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 28 को सभी जिलों में प्रदर्शन
Patna News in Hindi

बिहार: JEE-NEET ऑफलाइन एग्जाम करवाने पर केंद्र सरकार को घेरने सड़क पर उतरेगी कांग्रेस, 28 को सभी जिलों में प्रदर्शन
जेईई-नीट को लेकर विरोध जारी है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) पहले ही कह चुकी है कि वह जेईई मेन (JEE Main) और नीट पीरक्षा (NEET EXAM ) कराने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कोरोना वायरस महामारी (Corona virus epidemic) से निपटने के सेफ्टी और बचाव के सभी कदम उठाए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 7:41 PM IST
  • Share this:
पटना. विभिन्न स्तरों पर विरोध के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जेईई और नीट परीक्षा का आयोजन करने पर अडिग है. हालांकि इसके विरोध में कई राजनीतिक दल अब भी खड़े हैं. इसी क्रम में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी (AICC) के निर्देश पर 28 अगस्त को राज्य के सभी जिलों में कांग्रेस पार्टी द्वारा JEE-NEET ऑफलाइन परीक्षा कराने के केन्द्र सरकार के निर्णय के खिलाफ भारत सरकार के कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता राजेश राठौड़ ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने इस बाबत सभी जिला कांग्रेस कमिटी के अध्यक्षों को निर्देश दिया है कि JEE-NEET ऑफलाइन परीक्षा कराने के केन्द्र सरकार के निर्णय के खिलाफ भारत सरकार के कार्यालयों के सामने जोरदार विरोध प्रदर्शन करें. यह भी निर्देश दिया गया है कि इस विरोध प्रदर्शन में सभी कोटि के कांग्रेसजनों के साथ-साथ मोर्चा संगठनों, विभागों  एवं प्रकोष्ठों को भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लि उनकी सम्पूर्ण भागीदारी सुनिश्चित की जाए.

कांग्रेस नेता ने कहा कि इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी वीडियो के माध्यम से विरोध करना है.
प्रदेश प्रवक्ता ने बताया कि देश में कोरोना महामारी के विकराल स्वरूप के कारण छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों ने JEE-NEET  की परीक्षा को तत्काल स्थगित करने की मांग की थी, लेकिन भारत सरकार ऑफलाइन परीक्षा को निर्धारित समय पर ही कराने की जिद पर अड़ी है.
बता दें कि JEE मेंस का एग्जाम पहले सात से 11 अप्रैल के बीच होना था और पहले इसे 18 से 23 जुलाई तक टाला गया. फिर दोबारा तिथि बदलकर इसे एक से छह सितंबर किया गया. नीट-यूजी की परीक्षा तीन मई को होनी थी, जिसे पहले 26 जुलाई किया गया. फिर दोबारा तिथि बढ़ने से अब यह 13 सितंबर को हो रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज