Jharkhand Results 2019: तेज प्रताप ने झारखंड की जनता को अपने अंदाज में दी बधाई, कही यह बात
Patna News in Hindi

Jharkhand Results 2019: तेज प्रताप ने झारखंड की जनता को अपने अंदाज में दी बधाई, कही यह बात
तेज प्रताप यादव ने झारखंड की जनता को शुक्रिया कहा है. (PTI/File)

Jharkhand Results 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझान महागठबंधन के पक्ष में आने पर लालू याद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने जनता को शुक्रिया कहा और BJP पर हमला बोला है.

  • Last Updated: December 23, 2019, 3:26 PM IST
  • Share this:
पटना. झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों में महागठबंधन (JMM, RJD और कांग्रेस) की सत्‍ता में वापसी की प्रबल संभावना के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. इसी क्रम में लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने झारखंड की जनता का शुक्रिया अदा किया है. तेज प्रताप ने बधाई वाले इस ट्वीट के बहाने बीजेपी (BJP) पर भी सीधा हमला बोला है. विधानसभा चुनाव परिणाम के अब तक के रुझानों में महागठबंधन स्‍पष्‍ट बहुमत के करीब दिख रहा है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी पिछड़ गई है.

BJP पर बोला हमला
तेज प्रताप यादव ने झारखंड की जनता को शुक्रिया कहने के बहाने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'भाजपा के अहंकार की लंका में आग लगाने के लिए झारखंड की समस्‍त मतदाता बंधुओं को शुक्रिया. महागठबंधन के सभी विजयी प्रत्‍याशियों को भी बधाई. हेमंत सोरेन के नेतृत्‍व में अब झारखंड विकास की ओर अग्रसर होगा.' इससे पहले तेज प्रताप यादव के छोटे भाई तेजस्‍वी यादव ने भी झारखंड विधानसभा चुनाव परिणाम के रुझानों पर प्रतिक्रिया दी थी. महागठबंधन द्वारा बढ़त बनाए जाने पर तेजस्‍वी यादव ने यह स्‍पष्‍ट कर दिया था कि गठबंधन की ओर से हेमंत सोरेन ही मुख्‍यमंत्री होंगे. इससे पहले कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह ने भी हेमंत सोरेन को सीएम पद का दावेदार करार दिया था.

Tej Pratap Yadav on Jharkhand Election Result
तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर झारखंड की जनता को शुक्रिया कहा है. (ट्विटर से स्‍क्रीनशॉट)

हेमंत सोरेन ही सीएम पद के कैंडिडेट


महागठबंधन के दोनों बड़े घटक दल (RJD और कांग्रेस) ने हेमंत सोरेन को मुख्‍यमंत्री का कैंडिडेट घोषित कर दिया है. राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने रुझानों में महागठबंधन द्वारा बढ़त बनाने के साथ ही हेमंत सोरेन को गठबंधन का सीएम कैंडिडेट बता दिया था. वहीं, कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने भी हेमंत को मुख्‍यमंत्री का दावेदार बताया था. बता दें कि रुझानों में महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिलने के आसार हैं. झारखंड में विधानसभा की कुल 81 सीटें हैं और जादुई आंकड़ा 41 है. महागठबंधन इसके बेहद करीब है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज