झारखंड में नीतीश मॉडल पर अकेले चुनाव लड़ेगी JDU, जीत के लिए पार्टी ने बनाया ये प्लान

झारखंड प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष सालखन मुर्मू और संगठन प्रभारी अरुण कुमार ने रविवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए झारखंड जेडीयू का कार्यक्रम घोषित किया है.

News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 7:04 PM IST
झारखंड में नीतीश मॉडल पर अकेले चुनाव लड़ेगी JDU, जीत के लिए पार्टी ने बनाया ये प्लान
जेडीयू 'नीतीश लाओ, झारखंड बचाओ' अभियान की शुरुआत करेगी (नीतीश कुमार का File Photo)
News18 Bihar
Updated: August 4, 2019, 7:04 PM IST
बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सहयोगी जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने झारखंड बीजेपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाते हुए झारखंड में नीतीश मॉडल के नाम पर चुनाव लड़ने का दावा किया है. जेडीयू ने इसके लिए तैयारी भी शुरू होने का रोड मैप भी तैयार कर लिया गया है. झारखंड प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष सालखन मुर्मू और संगठन प्रभारी अरुण कुमार ने रविवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए झारखंड जेडीयू का कार्यक्रम घोषित किया है.

'नीतीश लाओ, झारखंड बचाओ' अभियान होगा शुरू
प्रेस कॉन्फ्रेंस में सालखन मुर्मू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आगामी 9 अगस्त से क्रांति दिवस एवं विश्व आदिवासी दिवस का पालन किया जाएगा. भ्रष्टाचारी, लुटेरों, बलात्कारियों, मॉब लिंचिंग करने वालों के खिलाफ झारखंड में 'झारखंड छोड़ो' अभियान चलाया जाएगा. सालखन मुर्मू ने कहा कि झारखंड में पार्टी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए जेडीयू 20 अगस्त को 'नीतीश लाओ, झारखंड बचाओ' अभियान का शुभारंभ करने जा रही है.

25 अगस्त को विधानसभा चुनाव का होगा शंखनाद

झारखंड जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि 25 अगस्त को रांची के बड़े हॉल में लगभग 2000 कार्यकर्ताओं, नेताओं को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार संबोधित करेंगे और विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. उन्होंने ये भी कहा है कि झारखंड की सभी विधानसभा सीटों पर जेडीयू अकेले चुनाव लड़ेगी, किसी पार्टी से कोई मतलब नहीं है.


सालखन मुर्मू ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड में बीजेपी की सरकार लूट खसोट में लगी हुई है. रघुवर सरकार हर मोर्चे पर फ़ेल है. अब झारखंड में बदलाव की ज़रूरत है. बिहार में हमारा गठबंधन है, दूसरे राज्यों में हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे ताकि हमारी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बन सके.
Loading...

(रिपोर्ट- आनंद अमृत राज)

ये भी पढ़ें--

भगवान शिव के बाद अब 'हीरो' बने तेज प्रताप यादव, मिले कमेंट्स- CM बनो भाईजान

चलती ट्रेन में प्रेग्नेंट लेडी को हुआ लेबर पेन, NCC कैडेट्स ने कराई डिलीवरी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 7:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...