Home /News /bihar /

jitan manjhi visited mata vaishno devi rjd asked what happened to fictional ramayana jhnj

राम के अस्तित्व पर सवाल उठाने वाले जीतन राम मांझी माता वैष्णो देवी की शरण में, RJD ने पूछा- काल्पनिक रामायण का क्या हुआ?

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की माता वैष्णो देवी मंदिर यात्रा पर सियासत शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

पूर्व सीएम जीतनराम मांझी की माता वैष्णो देवी मंदिर यात्रा पर सियासत शुरू हो गई है. (फाइल फोटो)

आरजेडी नेता उदय नारायण चौधरी ने तंज कसते हुए कहा कि मांझी जी वैष्णो देवी से लौट आए क्या? उन्होंने कहा कि मैं तो कुछ नहीं कहूंगा, पर उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि आखिर काल्पनिक रामायण का क्या हुआ?

पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भगवान के अस्तित्व पर ही कई बार सवाल खड़े कर चुके हैं. लेकिन हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी ने वैष्णो देवी मंदिर जाकर पूरे परिवार के साथ पूजा अर्चना की है. खुद को नास्तिक बताने वाले मांझी की भगवान में इस कदर आस्था कौतूहल का विषय बना हुआ है. मांझी जब अपने परिवार के साथ माता के दर्शन करने पहुंचे तब पूर्व सीएम के दर्शन करने के बाद राष्ट्रीय जनता दल ने तंज कसा है.

आरजेडी के नेता उदय नारायण चौधरी ने कहा है कि मांझी जी वैष्णो देवी से लौट आए क्या? उन्होंने कहा कि मैं तो कुछ नहीं कहूंगा, पर उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि आखिर काल्पनिक रामायण का क्या हुआ?

दरअसल जीतनराम मांझी अनेकों बार भगवान राम के अस्तित्व और हिंदू धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले बयान दे चुके हैं. पूर्व मुखयमंत्री मांझी की एक तस्वीर भी सामने आई है. इस तस्वीर को वैष्णो देवी मंदिर का बताया जा रहा है. सोशल मीडिया पर वायरल इस तस्वीर में माही माथे पर चंदन का टीका लगाए हुए हैं.

बताया जा रहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री माझी ने शनिवार को अपने परिवार के साथ माता के दर्शन किए हैं. मांझी की हम पार्टी  के नेता दानिश रिजवान से जब पूछा गया तो उन्होंने न्यूज-18 को बताया कि पूजा जीतन राम मांझी ने नहीं बल्कि उनके परिवार के दूसरे सदस्यों ने की है. जो जानकारी मिल पाई है उसके अनुसार मांझी वैष्णो देवी के बाद अजमेर शरीफ भी जा सकते हैं.

वैष्णो देवी यात्रा के बाद मांझी ने जम्मू एवं कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर मनोज सिन्हा से मुलाकात की. जीतन राम मांझी द्वारा अपने ट्विटर पर मनोज सिन्हा से मुलाकात की तस्वीर साझा की गई है. मांझी ने कई मौकों पर भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल खड़ा किया है. खासकर ब्राह्मणों को लेकर कई बार विवादित बयान भी दे चुके हैं. इसको लेकर एनडीए की सहयोगी बीजेपी के निशाने पर भी कई बार आ चुके हैं.

Tags: Jitan ram Manjhi, Mata Vaishno Devi, RJD

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर