लाइव टीवी

बंद कमरे में गुपचुप मिले मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी, राजद-कांग्रेस को नहीं मिला न्योता
Patna News in Hindi

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: May 19, 2020, 1:32 PM IST
बंद कमरे में गुपचुप मिले मांझी, उपेंद्र कुशवाहा और मुकेश सहनी, राजद-कांग्रेस को नहीं मिला न्योता
पटना में बैठक करते महागठबंधन के तीनों नेता

महागठबंधन (Grand Alliance) के तीनों नेताओं की ये बैठक पटना (Patna) में मुकेश सहनी के कार्यालय में हुई. मुकेश सहनी के कार्यालय में चली इस बैठक के बारे में कांग्रेस-राजद को जानकारी तक नहीं थी.

  • Share this:
पटना. देशव्यापी लॉकडाउन (Corona Lockdown) के बीच बिहार में राजनीतिक दलों ने विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020)) की तैयारियां शुरू कर दी हैं. चुनाव को सामने देखते हुए महागठबंधन के (Grand Alliance) नेताओं ने इसकी शुरूआत की जिसमें हम (HAM) पार्टी के प्रमुख जीतन राम माँझी, रालोसपा अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा और वीआईपी (VIP) पार्टी के अध्यक्ष मुकेश साहनी शामिल हुए लेकिन बंद कमरे में चली इन नेताओं ने बैठक की जानकारी ना तो आरजेडी को दी और न ही कांग्रेस के किसी नेता को. इस बैठक में आरजेडी और कांग्रेस के नेताओं को बुलाया तक नहीं गया.

नेताओं ने घंटो किया गहन मंथन
महागठबंधन के ये सभी तीनों नेताओं की बैठक मुकेश सहनी के कार्यालय में हुई. मुकेश सहनी के कार्यालय में चली इस बैठक में उपेन्द्र कुशवाहा और जीतन राम मांझी ने प्रवासी मजदूरों की वापसी को बड़ा राजनीतिक मुद्दा बनाने पर चर्चा की. आने वाले मजदूरों को कैसे राहत पहुंचाई जाए और आने वाले चुनावों में मजदूरो को राहत देने का मामला उठाने की रणनीति पर चर्चा हुई. सूत्रों की माने तो गठबंधन में सीटों के बंटवारा समय पर होने के लिए आरजेडी और कांग्रेस पर दबाब बनाने पर भी चर्चा हुई.

सभी नेता अपने क्षेत्र से भागकर पहुंचे पटना



ऐसा नहीं है कि यह बैठक अचानक में हुई हो. इस बैठक का कार्यक्रम पहले से तैयार था. आज बैठक से पहले कल तक सभी नेता अपने अपने क्षेत्र में थे. आज बैठक शुरू होने से पहले सभी नेता पटना पहुंचे और इस बैठक में शामिल हुए.



कांग्रेस ने बैठक पर कसा तंज
मांझी, कुशवाहा और मुकेश सहनी की बैठक पर कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने तंज कसते हुए कहा कि शायद सभी नेता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं इसलिए बैठक में उन लोगों को नहीं बुलाया. बैठक का कमरा छोटा होगा इसलिए सोशल डिस्टेंसिंग के नियम टूट सकता था. मिश्रा ने कहा कि आपस में बैठकर क्या चर्चा हुई ये वही लोग बता सकते हैं.

ये भी पढ़ें- प्रवासी मजदूरों से भरी बस और ट्रक की टक्कर में 9 की मौत, कई अब भी दबे हुए

ये भी पढे़ं- बिहारः बांध दुरुस्त करने गए अफसर पर जानलेवा हमला, 50 ट्रैक्टर बालू छुड़ा ले गए
First published: May 19, 2020, 1:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading