'RJD चाहे तो कम हो जाए क्राइम', पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बयान पर बिहार में बवाल

जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी (फाइल फोटो)

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) का बगैर नाम लिए हुए कहा कि वे केवल दिल्ली में बैठकर बिहार के अपराध पर बेवजह आंसू बहाते रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 11:55 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर एक ओर जहां विपक्ष सरकार को घेरने की कवायद में जुटा है. वहीं, सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) ने बिहार में बढ़ते अपराध के लिए महागठबंधन, खासकर राजद को जिम्मेवार ठहराया है. पार्टी के अध्यक्ष जीतनराम मांझी (Jitan ram Manjhi) ने ट्वीट कर कहा है कि राजद (RJD) अगर अपने नेताओं और जेल में बंद कार्यकर्ताओं को समझा दे तो बिहार में 80 फ़ीसदी अपराध कम हो जाएंगे.

जीतन राम मांझी के ट्वीट पर हम के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि हमारी पार्टी का मानना है कि बिहार में बढ़ते अपराध के लिए राजद मूल रूप से जिम्मेदार है जो चुनाव के दौरान अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को टिकट देता रहा है. दानिश रिजवान ने तेजस्वी यादव (Tejaswi yadav) का बगैर नाम लिए हुए कहा कि वे केवल दिल्ली में बैठकर बिहार के अपराध पर बेवजह आंसू बहाते रहते हैं, लेकिन अगर वे चाहें तो अपराध कम हो जाएंगे. हम प्रवक्ता ने मांझी की बात को दोहराते हुए कहा कि राजद के बड़े नेता अपने नेताओं और जेल में बंद कार्यकर्ताओं को समझा दें तो अपराध कम हो जाएगा.



दूसरी ओर बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर हम द्वारा राजद पर लगाए गए आरोपों पर राजद के वरिष्ठ नेता शिवानंद तिवारी ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है. उन्होंने कहा है कि जीतन राम मांझी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं और उनका लंबा राजनीतिक करियर भी रहा है. ऐसे में उम्र की इस दहलीज पर आकर इस तरह का बयान देना समझ से परे है.
राजद नेता ने कहा कि बिहार के भूतपूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा लंबे अरसे तक राजद के साथ जुड़ी रही है. अगर लॉ एंड आर्डर को लेकर उनके मन में कोई बात थी तो  राजद से क्यों जुड़े रहे. एक छोटी सी बात पर उन्होंने महागठबंधन छोड़ा था. केवल नीतीश कुमार का गुडविल बनाने के लिए इस तरह के बयान से उन्हें बचना चाहिए .

हालांकि शिवाननद तिवारी ने यह भी कहा कि चुनाव के समय सभी पार्टियां आज की तारीख में आपराधिक प्रवृत्ति के लोगों को टिकट दे रही है और राजद कोई अकेली पार्टी नहीं है. कांग्रेस नेता हरखू झा ने मांझी के बयान पर कहा कि वह नीतीश की पैरोकारी कर रहे हैं. कोई भी राजनैतिक कार्यकर्ता अपराधी नहीं होता है.

राजद-कांग्रेस के विरोध के बीच जीतन राम मांझी बयान का जदयू प्रवक्ता राजीव रंजन ने समर्थन करते हुए कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री की बातों में दम है. एक समय राजद के संसदीय बोर्ड तक में आपराधिक प्रवृति के लोगों का बोलबाला था. जेल में बंद ऐसे लोगो के लिए राजद नेताओं का प्रेम उमड़ता रहता है. बिहार में बढ़ते अपराध के लिए राजद ही जिम्मेवार है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज