लाइव टीवी

सीमांचल ट्रेन हादसा: मांझी ने की एक-एक करोड़ मुआवजे की मांग, कहा- पटरियों के रखरखाव पर नहीं है ध्यान
Patna News in Hindi

News18 Bihar
Updated: February 3, 2019, 1:12 PM IST
सीमांचल ट्रेन हादसा: मांझी  ने की एक-एक करोड़ मुआवजे की मांग, कहा- पटरियों के रखरखाव पर नहीं है ध्यान
जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

जीतन राम मांझी ने इस मामले में केंद्र और राज्य, दोनों ही सरकारों को घेरते हुए कहा कि केंद्र सरकार हाल ही में बजट पेश किए और नई-नई योजनाओं की भी घोषणा की, लेकिन पुरानी चीजों के रख-रखाव पर उनका कोई ध्यान नहीं है .

  • Share this:
बिहार के वैशाली में सीमांचल एक्सप्रेस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. जिनमें छह शवों की पहचान कर ली गई है और बाकी बचे एक की पहचान करने की कोशिश की जा रही है. वहीं तीन लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं जबकि 27 लोग भी काफी जख्मी हुए हैं.  ट्रेन में अगली बोगियों में सवार 12 कोच और लगभग 1500 पैसेंजर को दानापुर पहुंचा दिया गया है. इस बीच हादसे पर कई प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने इसके लिए केंद्र और राज्य सरकारों को जिम्मेदार ठहराया है.

जीतन राम मांझी ने इस मामले में केंद्र और राज्य, दोनों ही सरकारों को घेरते हुए कहा  कि केंद्र सरकार हाल ही में बजट पेश किए और नई-नई  योजनाओं की भी घोषणा की, लेकिन पुरानी चीजों के रख-रखाव पर उनका कोई ध्यान नहीं है .उन्होंने कहा कि अगर ध्यान दिया होता तो आज यह दुर्घटना नहीं हुई होती.

ये भी पढ़ें- बिहार रेल हादसा: पटरी टूटने की वजह से ट्रैक से उतरी थी सीमांचल एक्सप्रेस, अब तक 7 लोगों की मौत



मांझी ने  मृतकों के परिजनों को एक-एक करोड़ रुपये मुआवजा और घायलों के लिए 20-20 लाख रुपये के साथ उचित इलाज की मांग भी की है.



आपको बता दें कि इससे पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने हादसे पर गहरी संवेदना व्यक्त की है. उनके वेरिफाइट ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया गया, हाजीपुर में #SeemanchalExpress के दुर्घटनाग्रस्त होने के समाचार से दुःखी हूं. रेल हादसे में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी शोक संवेदना प्रकट करता हूं.



वहीं ट्रेन हादसे पर एलजेपी अध्यक्ष राम विलास पासवान ने दुख जताते हुए कहा कि ये हादसा दुखद है और मरने वालों के परिजनों के प्रति पूरी सहानूभूति है. उन्होंने इस हादसे के लिए पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जब वे रेल मंत्री थे तब उन्होंने मुनाफे के लिए बोगियों की संख्या बढ़ा दी थी.  जिसकी वजह से पटरियों पर दबाव बढ़ गया है. गैंगमेन पर भी दबाव बढ़ गया है.

घटनास्थल की ओर रवाना होते हुए रामविलास पासवान ने जानकारी दी  कि रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं. बहरहाल अभी तक जो जानकारी सामने आ रही है उसके अनुसार पटरियों के टूटने के कारण ये हादसा हुआ है.

ये भी पढ़ें- सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: मृतकों की संख्या हुई सात, रेलवे ने किया मुआवजे का ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2019, 1:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading