• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • PATNA JITAN RAM MANJHI CONGRATULATED LALU YADAV RABRI DEVI ON WEDDING ANNIVERSARY SAID HEART TOUCHING BRVJ

बिहार: शादी की सालगिरह पर लालू-राबड़ी को मांझी ने कही दिल छू लेने वाली यह बात!

जीतनराम मांझी ने दी राजद सु्प्रीमो लालू प्रसाद और राबड़ी देवी को बधाई (फाइल फोटो)

Lalu Tadav News: 1 जून 1973 को लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की शादी हुई थी. उम्र में लालू पत्नी राबड़ी देवी से 7 साल बड़े हैं. सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देने का सिलसिला लगातार जारी है.

  • Share this:
    पटना. पूर्व केंद्रीय मंत्री व राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की शादी हुए 48 साल हो गए. इस अवसर पर इन दोनों को ही बधाइयां देने का सिलसिला लगातार जारी है. कोरोना संकट के इस दौर में सोशल मीडिया पर ही अधिक लोग शुभकामनाएं व्यक्त कर रहे हैं. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने इन्हें शुभकामनाएं देते हुए कुछ ऐसा कहा कि उनके लालू परिवार से करीबी होने का अहसास तो जाहिर हुआ ही साथ ही कई लोगों को दिल को छू लेने वाला भी लगा.

    दरअसल लालू प्रसाद यादव अस्वस्थ हैं और चारा घोटाला के एक केस में जमानत पर रिहा होने के बाद दिल्ली में अपनी बेटी मीसा भारती के घर पर रह रहे हैं. पत्नी राबड़ी देवी भी वहीं हैं और सेवा में लगी हैं. इसी दौर में शादी का सालगिरह आ गया तो हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने अपनी ओर से ट्वीट कर बधाई दी. मांझी ने अपने ट्वीट में लिखा,  राजद सुप्रीमो लालू यादव और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी जी को शादी की 48वीं सालगिरह की शुभकामनाएं. आप हमेशा स्वास्थ्य और खुशहाल रहकर जनता की सेवा करें ईश्वर से यही कामना है.

    जीतन राम मांझी के ट्वीट का स्क्रीन शॉट


    लालू-राबड़ी की शादी के 48 साल
    बता दें कि 1 जून 1973 में लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी की शादी हुई थी. उम्र में लालू यादव पत्नी राबड़ी देवी से 7 साल बड़े हैं. 1975-76 के दौर में जब छात्र आंदोलन और इमरजेंसी का दौर था तब लालू यादव राजनीति में काफी सक्रिय थे. उसी दौर में उन्हें जेल भी हुई थी तब लालू यादव जेल से ही राबड़ी देवी को चिट्ठी लिखा करते थे. लंबे वक्त बाद राबड़ी देवी ने इसका जिक्र किया.

    लालू-राबड़ी की 9 संतान, 2 बेटे, 7 बेटी
    लालू यादव और राबड़ी देवी के कुल 9 बच्चे हैं. जिनमें दो लड़के तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव हैं. मीसा भारती सबसे बड़ी लड़की हैं.  रोहिणी आचार्य समेत लालू-राबड़ी की कुल सात लड़कियां हैं और सभी की शादी हो चुकी है.

    शुरुआती दौर में राजनीति से दूर थीं राबड़ी
    बता दें कि शुरुआती दौर में राबड़ी देवी राजनीति से दूर रही थीं, लेकिन 1990 के दशक में लालू यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे तो 1997 में जेल जाने से पहले लालू यादव ने राबड़ी देवी को बिहार का मुख्यमंत्री बनवा दिया. लालू के जेल में रहने के कारण राबड़ी देवी ने ही बिहार में राष्ट्रीय जनता दल का नेतृत्व किया और वह सक्रिय रूप से राजनीति में शामिल हो गईं, जो अब तक हैं.
    Published by:Vijay jha
    First published: