बीमार लालू को मिला मांझी का साथ, बोले- जगन्नाथ मिश्रा की तरह उन्हें भी मिले बेल

News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 3:17 PM IST
बीमार लालू को मिला मांझी का साथ, बोले- जगन्नाथ मिश्रा की तरह उन्हें भी मिले बेल
मांझी ने कहा कि लालू प्रसाद का सही ढंग से इलाज न करवाना निंदनीय है. (फाइल फोटो)

डॉक्टर ने लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) की हालत को 'अनस्‍टेबल' बताते हुए कहा कि बीते दिनों उन्‍हें एक फोड़ा हो गया था, जिसकी वजह से फिर से संक्रमण बढ़ गया है.

  • Share this:
चारा घोटाले में दोषी करार लालू प्रसाद यादव की बिगड़ती सेहत को लेकर अब उनके सहयोगी और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने चिंता जाहिर की है. बिहार के पूर्व सीएम ने न्‍यायालय से रांची के रिम्‍स में भर्ती लालू यादव को जमानत पर रिहा करने की गुहार लगाई है. हिन्‍दुस्‍तानी आवाम मोर्चा प्रमुख मांझी ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय जगन्नाथ मिश्रा चारा घोटाले में सजायाफ्ता थे, लेकिन खराब तबीयत के कारण उन्हें भी जमानत दी गई थी, ऐसे में अगर RJD अध्‍यक्ष को जमानत नहीं मिलती है तो यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण होगा.

मालूम हो कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव की तबीयत पहले से ज्यादा खराब हो गई है. लालू यादव इलाज करा रहे हैं, लेकिन उनकी किडनी ने काम करना कम कर दिया है. रिम्स में लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने इस बात की जानकारी दी है कि उनकी किडनी केवल 37 प्रतिशत ही काम कर रही है. रांची में रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर पटना लौटे तेजस्वी यादव ने भी पिता की खराब सेहत को लेकर चिंता जाहिर की थी.

रांची से पटना लौटे तेजस्वी ने दुखी मन से बताया कि उनके पिता लालू यादव की मात्र 37 फीसदी किडनी काम कर रही है. मालूम हो कि डॉक्टर ने लालू की हालत को 'अनस्‍टेबल' (अस्थिर) बताते हुए कहा कि बीते दिनों उन्‍हें एक फोड़ा हो गया था, जिसकी वजह से फिर से संक्रमण उभर आया है. जांच में पाया गया कि लालू यादव की किडनी पहले 50 फीसदी काम कर रही थी, जो घटकर महज 37 फीसदी पहुंच गई है. इंफेक्शन से निपटने के लिए फिलहाल उन्‍हें एंटीबायोटिक दी जा रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि पिता से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना. उनके स्वास्थ्य को लेकर डॉक्टर से जानकारी ली. इस हफ्ते उनकी सेहत में ज्यादा गिरावट आई है. उन्हें चलने-फिरने में भी तकलीफ हो रही है. डॉक्टर उनकी तबियत पर बारीकी से नजर रख रहे हैं. बताया गया कि इन्फेक्शन की वजह से किडनी कम काम करने लगी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 2:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...