लाइव टीवी

बिहार में महागठबंधन से अलग हुई जीतन राम मांझी की पार्टी, BJP के साथ जाने की अटकलें

News18 Bihar
Updated: November 8, 2019, 12:19 PM IST
बिहार में महागठबंधन से अलग हुई जीतन राम मांझी की पार्टी, BJP के साथ जाने की अटकलें
महागठबंधन से अलग हुए जीतन राम मांझी, अकेले लड़ेंगे बिहार व झारखंड में चुनाव.

मांझी ने महागठबंधन (Grand Alliance) में समन्वय समिति नहीं होने और सर्वसम्मति से निर्णय नहीं होने का आरोप लगाते हुए ऐलान कर दिया है कि वो बिहार और झारखंड (Bihar-Jharkhand) में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे.

  • Share this:
पटना. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्यूलर) के अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने महागठबंधन से अलग होने का फैसला कर लिया है. मांझी ने महागठबंधन (Grand Alliance) में समन्वय समिति नहीं होने और सर्वसम्मति से निर्णय नहीं होने का आरोप लगाते हुए ऐलान कर दिया है कि वो बिहार और झारखंड (Bihar-Jharkhand) में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे. इस बीच ताजा घटनाक्रम को देखते हुए बीजेपी के घोषणा के बाद उनके बीजेपी (BJP) के साथ जाने की अटकलें लगाई जाने लगी हैं.

बताया जा रहा है कि महागठबंधन से अलग होने की मांझी की घोषणा के साथ ही बीजेपी नेताओं का उनसे मिलने-जुलने का सिलसिला बढ़ गया है. गुरुवार को बीजेपी के एमएलसी संजय पासवान ने मांझी से मुलाकात की थी. इसके बाद शुक्रवार को बीजेपी विधायक रामप्रीत पासवान भी उनके मिलने पहुंचे. हालांकि इस दौरान दोनों के बीच क्या बातें हुईं इसको लेकर कुछ खुलासा नहीं हुआ है. बीजेपी नेताओं से मुलाकात पर मांझी ने सफाई देते हुए कहा कि इसमें कोई राजनीतिक बात नहीं है. ये लोग व्यक्तिगत कारणों से मिलने आए थे और मैं एनडीए में शामिल नहीं हो रहा हूं.

महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमेटी का गठन नहीं हुआ

इससे पहले गुरुवार को जीतनराम मांझी ने पटना के 12 एम स्ट्रैंड रोड स्थित आवास पर पार्टी के सभी जिला अध्यक्षों, राज्य और केंद्रीय कार्यकारिणी की बैठक में आरोप लगाया कि उनके बार-बार कहने के बाद भी महागठबंधन में काे-ऑर्डिनेशन कमेटी (Co-ordination Committee) का गठन नहीं हो पाया. इस वजह से गठबंधन के सहयोगियों में तालमेल का अभाव है. ऐसी स्थिति में अकेले चुनाव लडना ही बेहतर होगा.

बैठक में पार्टी ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 अकेले लड़ने और उम्मीदवारों के चयन की घोषणा 10 नवंबर तक करने का निर्णय लिया. साथ ही, इस चुनाव को लेकर आगे की रणनीति तय करने के लिए पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. संतोष कुमार सुमन को अधिकृत कर दिया.

(इनपुट- रवि एस नारायण)

ये भी पढ़ें- 
Loading...

CM नीतीश कुमार वाल्मीकिनगर को देंगे इको पार्क की सौगात, देखें खूबसूरत तस्वीरें

'न मातम मनाएं और न मिठाई बांटें, धैर्य और शांति से फैसला स्वीकार करें'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 8, 2019, 11:24 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...