महागठबंधन की बैठक से पहले मांझी के निशाने पर तेजस्वी, फिर से बताया 'अनुभवहीन'

ये पूछे जाने पर कि लोकसभा का उपचुनाव और 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव किसके चेहरे पर लड़ा जाएगा मांझी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इसका निर्णय महागठबंधन में शामिल नेता लेंगे

News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 11:13 AM IST
महागठबंधन की बैठक से पहले मांझी के निशाने पर तेजस्वी, फिर से बताया 'अनुभवहीन'
मंगलवार को पटना में महागठबंधन की बैठक हो रही है (तेजस्वी यादव के साथ मांझी की फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: August 27, 2019, 11:13 AM IST
बिहार (Bihar) के पूर्व सीएम (CM) जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने तेजस्वी यादव (Tejasvi Yadav) को सीएम का चेहरा मानने से इंकार कर दिया है. मांझी ने मंगलवार को महागठबंधन (Grand Alliance) की बैठक को लेकर भी सवाल उठाए और कहा कि ये बैठक बहुत पहले होनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि महागठबंधन को निर्णय लेने में काफी देर हुई है. मांझी से जब तेजस्वी यादव (Tejasvi) को लेकर सवाल किए गए तो उन्होंने एक बार फिर से उनको अनुभवहीन नेता बताया. सीएम (CM) के चेहरे को लेकर जब मांझी से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि महागठबंधन ये तय करेगा कि नेता कौन होगा ?

तेजस्वी सिर्फ राजद के नेता

मांझी ने कहा कि फिलहाल तेजस्वी सिर्फ RJD के नेता हैं और RJD के लिए ही मुख्यमंत्री का चेहरा भी. ये पूछे जाने पर कि लोकसभा का उप-चुनाव और 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव किसके चेहरे पर लड़ा जाएगा मांझी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि इसका निर्णय महागठबंधन में शामिल सभी पार्टी के नेताओं की सर्वसम्मति से होगा. बीते ढाई महीने के दौरान हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी कई बार तेजस्वी यादव के नेतृत्व पर सवाल उठा चुके हैं. उन्होंने यह बात बार-बार दोहराई है कि तेजस्वी यादव अभी अनुभवहीन हैं और उन्हें लालू यादव की जगह लेने में वक्त लगेगा.

राबड़ी आवास पर हो रही अहम बैठक

मालूम हो कि मंगलवार को पटना में महागठबंधन की बैठक होनी है. ये बैठक शाम के पांच बजे से होनी है जिसमें कांग्रेस समेत सभी घटक दल के नेता शामिल होंगे. लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद बिहार में महागठबंधन की ये दूसरी बैठक है. मंगलवार को पटना में ये बैठक राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड में हो रही है. जानकारी के मुताबिक इस मीटिंग में हार के कारणों पर चर्चा करने के साथ ही भविष्य में महागठबंधन की रणनीति, राज्य में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति पर भी चर्चा होगी. इस बैठक में महागठबंधन में शामिल कौन-कौन से दल शामिल होते हैं और कौन से नेता इस बैठक से किनारा करते हैं इस पर सभी की नजरें हैं.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- अनंत सिंह के बचाव में उतरीं पत्नी नीलम, मीडिया से करेंगी बात
Loading...

ये भी पढ़ें- बिहार में एक मंच पर आए 'नीतीश विरोधी', बनाया तीसरा मोर्चा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 11:01 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...