'गायब' तेजस्वी पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने भी उठाए सवाल, JDU ने किया तंज

वहीं जीतनराम मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने चुनाव के दौरान 200 से ज्यादा सभाएं की थीं इसलिए उनका दूर जाना लाचारी है. वह मेरी और लालू की तरह अनुभवी भी नहीं हैं.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:41 PM IST
'गायब' तेजस्वी पर गरमाई राजनीति, कांग्रेस ने भी उठाए सवाल, JDU ने किया तंज
बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:41 PM IST
बिहार में चमकी बुखार से अब तक 150 से अधिक मौत हो चुकी है. इसका दायरा भी विस्तृत होता जा रहा है और 12 से बढ़कर 15 जिलों में यह पांव पसार चुका है. इस मामले में बिहार सरकार कठघरे में है और मुख्यमंत्री  नीतीश कुमार के खिलाफ लोगों का गुस्सा खुलकर सामने भी आ रहा है. इस बीच विपक्ष जितनी मजबूती से इस मुद्दे को उठाता, वह नहीं हो पा रहा है. इसके पीछे बड़ा कारण ये है कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी यादव 'गायब' हैं. जेडीयू-बीजेपी के साथ कांग्रेस भी अब उनके गायब होने को लेकर सवाल उठाने लगी हैं. वहीं आरजेडी के साथ अन्य सहयोगी दल तेजस्वी का बचाव कर रहे हैं.

कांग्रेस बोली- प्रतिपक्ष की बड़ी जिम्मेदारी
कांग्रेस प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने AES के प्रकोप के बीच तेजस्वी के गायब होने लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने कहा कि यह बिहार के लिए सबसे विकट समय है, ऐसे समय में उन्हें रहना चाहिए था क्योंकि नेता प्रतिपक्ष की बड़ी जिम्मेदारी होती है.

JDU का तंज- बीमारी दिल्ली में नहीं, मुजफ्फरपुर में

तेजस्वी के दिल्ली में होने के आरजेडी के दावों के बीच जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री श्याम रजक ने तंज कसते हुए कहा कि वह अपना कर्तव्य भूलकर अधिकार की बात कर रहे हैं. बीमारी मुजफ्फरपुर में है, दिल्ली में नहीं.

बीजेपी का सवाल- किस हाल में हैं तेजस्वी?
वहीं बीजेपी विधायक और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने सवाल पूछा कि अगर आरजेडी यह कह रही है कि वह दिल्ली में हैं तो कम से कम यह स्पष्ट होना चाहिए. विपक्ष के नेता कहां हैं? किस हाल में हैं? ये पूरे प्रदेश को जानना बेहद जरूरी है.
Loading...

मांझी बोले- हार की वजह से बनाई दूरी
बीजेपी-जेडीयू और कांग्रेस के हमलों के बाद हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी तेजस्वी के बचाव में उतर आए हैं. हालांकि उनका भी अंदाज कुछ अलहदा है. उन्होंने कहा नौजवान तेजस्वी यादव ने चुनाव में हुई थकान और हार के बाद दूरी बनाई है. मांझी ने कहा कि तेजस्वी यादव ने चुनाव के दौरान 200 से ज्यादा सभाएं की थीं इसलिए उनका दूर जाना लाचारी है. वह मेरी और लालू की तरह अनुभवी भी नहीं हैं. हालांकि उन्होंने दावा किया कि वह विधानमंडल के सत्र में जरूर आएंगे.

RJD ने कहा- 28 जून से पहले आएंगे बिहार
वहीं आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव ने जानकारी दी कि 28 जून से पहले तेजस्वी यादव बिहार में मौजूद रहेंगे. उन्होंने यह भी दावा किया कि उनसे हमारी बातचीत होती रहती है और वह हमें अपडेट करते रहते हैं. तेजस्वी देश में ही हैं.

तेजस्वी नहीं करना चाहते राजनीति- मनोज झा
बता दें कि इससे पहले आरजेडी सांसद मनोज झा ने भी दावा किया था कि तेजस्वी दिल्ली में ही मौजूद हैं और हर घटना पर नजर बना कर रखे हुए हैं. उन्होंने कहा कि तेजस्वी संवेदना समझते हैं इसलिए मुजफ्फरपुर में हो रही मौत पर कोई राजनीति नहीं करना चाहते हैं. इसलिए वह अब तक मुजफ्फपुर नहीं गए हैं.

ये भी पढ़ें- चमकी बुखार: BJP सांसद ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर बुलाया

बिहार: नीतीश के दौरे के बीच ANMCH में दिख रही हवाई और जमीनी हकीकत
First published: June 20, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...