बिहार इलेक्शन: नतीजों को मांझी ने नीतीश के लिये बताया 'वार्निंग'

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए यह जीत वार्निंग है और अगर वो अभी भी नहीं सम्भले तो 2019 और 2020 में उनका और बुरा हाल होगा.

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 9:59 PM IST
बिहार इलेक्शन: नतीजों को मांझी ने नीतीश के लिये बताया 'वार्निंग'
जीतन राम मांझी
ETV Bihar/Jharkhand
Updated: March 14, 2018, 9:59 PM IST
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान आवाम मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी ने उपचुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि हम हारे नहीं हैं हमें हराया गया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने खराब ईवीएम मशीनों पर कोई एक्शन नहीं लिया. भभुआ में हम हारे नहीं हैं हमें हराया गया है. नीतीश कुमार को पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार अब सुधर जाएं. जहानाबाद में शराब की गलत नीतियों की वजह से हार हुई है. रेत खनन को लेकर नीतिश की जो नीति है वह भी हार के लिए जिम्मेदार है. सुकमा में लगातार आपराधिक घटनाएं घट रही हैं लेकिन उस पर सरकरा का कोई नियंत्रण नहीं है.
बिहार उपचुनाव में महागठबंधन और राजद की हुई जीत पर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि नीतीश कुमार के लिए यह जीत वार्निंग है और अगर वो अभी भी नहीं सम्भले तो 2019 और 2020 में उनका और बुरा हाल होगा.
प्रधानमंत्री भी निशाने पर
प्रधानमंत्री मोदी को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का 36 इंच का सीना कहां गया. नीरव मोदी और विजय माल्या धन लेकर भाग गए. उन्होंने पीएम मोदी से अपील किया कि जनता के नब्ज को समझिए. बिहार और उत्तर प्रदेश की नीतियों के लिए भी उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को जिम्मेदार माना है. माझी ने यह भी कहा कि महागठन अभी और मजबूत होगी और देश पर बड़े स्तर पर रणनीति बन रही है.

कैसे रहे बिहार के नतीजे?
बिहार की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में नतीजे आ गए हैं. जहानाबाद से राजद के कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव और भभुआ से बीजेपी की रिंकी रानी पांडेय ने जीत हासिल की है. उधर, अररिया लोकसभा सीट से राजद के उम्मीदवार सरफराज आलम ने बीजेपी उम्मीदवार प्रदीप सिंह को हराकर जीत दर्ज की है. सरफराज आलम ने प्रदीप सिंह को लगभग 57 हजार वोटों से पराजित किया है.

इससे पहले अररिया में दसवें राउंड की मतगणना के बाद राजद प्रत्याशी सरफराज आलम ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी प्रदीप सिंह से 21,297 मतों से बढ़त बना ली थी. सरफराज आलम की ये बढ़त लगातार बढ़ती गई. इसके नतीजे स्वरूप राजद के सरफराज आलम ने बीजेपी के प्रदीप सिंह को करीब 57 हजार से ज्यादा वोटों से हराकर शानदार जीत दर्ज की.
Loading...

मांझी ने कहा कि नीतीश कुमार को बालू और शराब जैसे मसलों से ज्यादा जनपयोगी काम करना चाहिए और उन पर ध्यान देना चाहिये. मांझी ने कहा कि खास तौर पर ध्यान देने के बाद भी एनडीए के लोग अपनी सीट नहीं बचा पाये. मांझी ने कहा कि एनडीए के लोगों को अररिया की जनता का मन भी समझना चाहिये था जिसे समझने में वो नाकाम रहे.

मांझी ने यूपी में मिली एनडीए की हार पर भी निशाना साधा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->