• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: पीएम मोदी से मिल मुरीद हुए जीतन राम मांझी के बेटे संतोष! दलितों-अल्पसंख्यकों पर कही यह बात

Bihar Politics: पीएम मोदी से मिल मुरीद हुए जीतन राम मांझी के बेटे संतोष! दलितों-अल्पसंख्यकों पर कही यह बात

जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने पीएम मोदी से मुलाकात की.

जीतन राम मांझी के बेटे संतोष कुमार सुमन ने पीएम मोदी से मुलाकात की.

UP Election News: मीडिया से बात करते हुए मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) की यूपी विधान सभा चुनाव लड़ने मंशा है. इस पर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर जल्द निर्णय लिया जाएगा.

  • Share this:

दिल्ली. बिहार सरकार में मंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) के नेता संतोष कुमार मांझी ‘सुमन’ (Santosh Kumar Manjhi)ने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से संसद भवन में मुलाकात की. पीएम के साथ मीटिंग में उन्होंने एससी-एसटी एक्ट को संविधान की 9वीं अनुसूची में शामिल कराने की मांग की. पूर्व सीेम जीतन राम मांझी (Jeetan Ram Manjhi) के बेटे संतोष मांझी ने कहा कि बिहार के विकास पर चर्चा हुई. प्रधानमंत्री बिहार के लोगों के प्रति अच्छी सोच रखते हैं. बिहार के दलितों और अल्पसंख्यकों के प्रति भी अच्छी सोच रखते हैं. संतोष मांझी ने एससी-एसटी को न्यायपालिका और निजी क्षेत्र में आरक्षण देने की मांग के साथ ही माउंटेन मैन दशरथ मांझी (Dashrath Manjhi) को भारत रत्न देने की मांग भी पीएम मोदी से की.

बाद में मीडिया से बात करते हुए मांझी ने कहा कि उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा की यूपी विधान सभा चुनाव लड़ने मंशा है. इस पर कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श कर जल्द निर्णय लिया जाएगा. संतोष मांझी ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हाल में ही मुलाकात कर उनकी जमकर प्रशंसा की थी. उन्होंने साफ कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ना चाहती है.

संतोष मांझी ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर कुछ सीटों पर लड़ने की इच्छा भी जाहिर की है. उनका दावा पूर्वांचल की उन सीटों पर है जो मांझी बाहुल्य है हालांकि अभी मांझी की पार्टी यूपी में संगठन तैयार करने में जुट गई है. माना जा रहा है कि मांझी अगर साथ आते हैं तो वोट बैंक पर बहुत असर हो न हो लेकिन भाजपा को दलित विरोधी कहकर प्रचारित करने के विरोधी दल के जवाब में परसेप्शन पर बहुत असर पड़ेगा.

बता दें कि बिहार में एनडीए सरकार के सहयोगी मुकेश सहनी ने भी यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. इस मुद्दे पर उनकी भाजपा से तनातनी भी हो चुकी है. अब हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के भाजपा के साथ मिलकर चुनाव में उतरने की तैयारी से नयी तरह की सियासत दिख रही है. अब देखना दिलचस्प होगा कि सहनी और मांझी के यूपी चुनाव में उतरने की तैयारी का आगामी राजनीति पर क्या असर होता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज