Home /News /bihar /

सीट शेयरिंग पर मांझी ने उलझा दी है महागठबंधन की 'गांठ' !

सीट शेयरिंग पर मांझी ने उलझा दी है महागठबंधन की 'गांठ' !

जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

जीतनराम मांझी (फाइल फोटो)

सीट शेयरिंग को लेकर लालू प्रसाद यादव और जीतन राम मांझी की मुलाकात की तस्वीर अभी ताजा है. हालांकि इसमें आरजेडी सुप्रीमो मांझी को मना नहीं सके, ये साफ हो गया है.

    सीट शेयरिंग को लेकर महागठबंधन की 'गांठ' और उलझती जा रही है. एक ओर कांग्रेस और आरजेडी दोनों एक सुर में यह कह रही है की जिसका जितना प्रभाव है उसे उसके हिसाब से ही सीटें मिलेंगी. वहीं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता कह रहे हैं कि वे किसी भी हाल में अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं करेंगे.

    सीट शेयरिंग को लेकर लालू प्रसाद यादव और जीतन राम मांझी की मुलाकात की तस्वीर अभी ताजा है. हालांकि इसमें लालू यादव मांझी को मना नहीं सके ये साफ हो गया है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी दो टूक शब्दों में कह रहे हैं कि जिसके प्रभाव का जो क्षेत्र है, उसे उसी हिसाब से उसे सीटें दी जाएंगी.

    ये भी पढ़ें- 'सफेदपोशों को बचाने के लिए साजिश के तहत लिखी लड़कियों के भागने की पटकथा'

    वे यह भी कह रहे हैं कि कौन सी सीट किस पार्टी के लिए उपयुक्त होगी, इस पर अभी बात होनी है. हालांकि वे यह भी कह रहे हैं कि हम लोगों के प्रभाव क्षेत्र का ध्यान रख रहे हैं और सीट शेयरिंग का मसला बहुत जल्द साफ हो जाएगा.

    वहीं आरजेडी आरजेडी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी कहते हैं कि मिलना-जुलना चलता रहेगा, जिनका जितना सम्मान है, उसी हिसाब से उसे सीटें दी जाएंगी. वे मांझी का बिना नाम लिए ही कहते हैं कि चुनाव के दौरान हर दल अधिक सीटों पर दावा करती है.

    ये भी पढ़ें-  राजनेताओं-अधिकारियों का मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कनेक्शन बताने वाली लड़की अब तक है 'गायब'

    दूसरी ओर हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा की प्रवक्ता अनामिका पासवान का कहना है कि हमें सम्मानजनक सीटें चाहिए. इस मुद्दे पर आज भी हमारे नेता अटल हैं. मुझे लगाता है कि अपने सम्मान की लड़ाई हर कोई लड़ता है और वही काम हमारे नेता जीतन राम मांझी भी कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें-  खुलासा: मोकामा शेल्टर होम से भागी नहीं, भगाई गई थी लड़कियां

    हाल ही में सीट शेयरिंग के मामले को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात किया था. इसके बाद यह कहा जाने लगा था कि अब महागंठबधन में ऑल इज वेल हो चुका है. जीतन राम मांझी भी कह चुके हैं वे अब भी महागठबंधन में सहज महसूस कर रहे हैं.

    हालांकि आरजेडी और कांग्रेस पार्टी के बयानों का मतलब निकाला जाए तो साफ है कि महागठबंधन में मांझी को अधिक भाव नहीं मिलने जा रहा है. ऐसे में मांझी का अगला कदम क्या होगा इसको लेकर अब भी कयास ही लगाए जा सकते हैं.

    रिपोर्ट- अमित कुमार

    ये भी पढ़ें-  Exclusive: मेल एस्कॉर्ट कंपनी के ऑफिस से भरा गया था सनी लियोनी का फॉर्म

    Tags: Bihar News, Congress, Jitan ram Manjhi, PATNA NEWS, RJD

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर