लाइव टीवी

जेपी नड्डा पहुंचेंगे पटना, जेडीयू के साथ सीट शेयरिंग पर हो सकती है चर्चा
Patna News in Hindi

Neel kamal | News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 10:06 PM IST
जेपी नड्डा पहुंचेंगे पटना, जेडीयू के साथ सीट शेयरिंग पर हो सकती है चर्चा
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पटना आगमन को लेकर उनके स्वागत की भव्य तैयारियां की जा रही हैं. (फाइल फोटो)

माना जा रहा है कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इस दौरान प्रदेश बीजेपी कमेटी के साथ चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर वे नीतीश कुमार के साथ सीट शेयरिंग पर भी बात कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 10:06 PM IST
  • Share this:
पटना. भाजपा के पूर्णकालिक राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद जगत प्रकाश नड्डा पहली बार शनिवार को पटना पहुंच रहे हैं. भाजपा की ओर से उनके पटना आगमन को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है. वहीं विपक्ष अब जेपी नड्डा के आगमन को लेकर राजनीति करने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. भाजपा नेता अजफर शमसी ने बताया कि शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे उनके पटना आगमन को लेकर पूरी तैयारी कर ली गई है. एक ओर जहां पटना एयरपोर्ट पर उनका जबरदस्त तरीके से स्वागत किया जाएगा. वही उनके पार्टी कार्यालय तक पहुंचने के बीच पहले दीघा विधानसभा क्षेत्र में उनका स्वागत होगा फिर बांकीपुर विधानसभा और उसके बाद कुम्हरार विधानसभा क्षेत्र के विधायक स्वागत करेंगे.

क्या है कार्यक्रम
जेपी नड्डा के पटना पहुंचने के साथ ही बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव उनके साथ होंगे. इस दौरान वे पार्टी कार्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान वे 11 जिलो में बने भाजपा भवन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करेंगे. इसके बाद दोपहर दो बजे वे स्टेट गेस्ट हाउस बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक में हिस्सा लेंगे. शाम 4 बजे वे सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. जिसके बाद वे शाम 6 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

किन बातों पर होगी बैठक



माना जा रहा है कि जेपी नड्डा की प्रदेश बीजेपी कमेटी के साथ चुनावों की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही विधानसभा चुनाव को लेकर वे नीतीश कुमार के साथ सीट शेयरिंग पर भी बात कर सकते हैं. इसके दूसरी तरफ बीजेपी और जदयू के नेता बैठक काे लेकर कुछ बोल तो नहीं रहे हैं लेकिन उनके अनुसार जब दो दलों के राष्ट्रीय अध्यक्षों के बीच बात होगी तो चुनावी चर्चा होना तो लाजमी है. वहीं भाजपा प्रवक्ता अजफर शमसी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जब भी पटना आते हैं तो कोर कमेटी की बैठक होती है. साथ ही इस साल विधानसभा चुनाव हैं तो जाहिर तौर पर आने वाले चुनाव को लेकर भी बात होगी. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से उनकी मुलाकात एक शिष्टाचार मुलाकात होगी.

विपक्ष ने शुरू की राजनीति
सूबे के विपक्षी दल तो भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पटना आगमन पर भी राजनीति करने लगे हैं. कांग्रेस प्रवक्ता राजेश राठौर ने कहा झारखंड़ और दिल्ली हारने के बाद भाजपा कमजोर हो गई है. इसलिए वे नीतीश कुमार से मिलने जा रहे हैं और सीएम जैसा कहेगें वैसा भाजपा करेगी. उन्होंने कहा कि फिलहाल तो जेपी नड्डा आ रहे हैं, बिहार में चुनाव का समय आने दो दिल्ली की तरह बिहार में भी केन्द्रीय कैबीनेट उतर जाएगा. दूसरी तरफ जीतनराम मांझी की पार्टी के प्रवक्ता दानीश रिजवान का कहना है कि भले ही भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्म से लेकर पढ़ाई-लिखाई पटना में हुई हो लेकिन भाजपा के नेताओं को किसी राज्य की याद तभी आती है जब वहां चुनाव आने वाले होते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 10:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर