Bihar Chunav: बीजेपी अध्यक्ष JP नड्डा ने बताया- क्यों टूटा महागठबंधन, फिर NDA के साथ कैसे आए नीतीश कुमार

उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की एक गगनचुंबी प्रतिमा का निर्माण (गुजरात में) भाजपा सरकार ने कराया है. (फाइल फोटो)
उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की एक गगनचुंबी प्रतिमा का निर्माण (गुजरात में) भाजपा सरकार ने कराया है. (फाइल फोटो)

Bihar Assembly Election: भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने छपरा की सभा में विरोधी दलों पर जमकर हमले किए. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) को अराजकता वाली पार्टी कहा तो भाकपा-माले और कांग्रेस (Congress) को देश विरोधी करार दिया.

  • Share this:
सोनपुर. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को यहां एक चुनावी रैली में राम मंदिर का मुद्दा उठाते हुए राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद (Lalu Prasad) और कांग्रेस पर इसमें बाधा डालने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दोबारा आने पर इस विषय की उच्चतम न्यायालय में प्रतिदिन के आधार पर सुनवाई हुई और न्यायालय का फैसला आने के बाद अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है. नड्डा ने अपने चुनावी संबोधन के दौरान लालू यादव पर जमकर हमला किया, वहीं नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के महागठबंधन छोड़ने और फिर एनडीए (NDA) के करीब आने की वजह का भी खुलासा किया.

जेपी नड्डा ने सोनपुर में लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ राम जन्मभूमि (Ram Janmabhoomi) के लिये करोड़ों लोग लगे. लेकिन जब आडवाणी जी की राम रथयात्रा निकली थी, तो यहीं बिहार की धरती पर लालू यादव ने उस रामरथ को रोका था और यहीं के राम भक्तों ने उस यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर भी प्रहार करते हुए कहा कि राम मंदिर के मामले में एक पक्ष के वकील कपिल सिब्बल ने उच्चतम न्यायालय में इस मामले को लटकाने का प्रयास किया.

उन्होंने कहा, ‘‘देश के सभी लोग चाहते थे कि अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बने. कांग्रेस ने इसे लटकाने, अटकाने और भटकाने का काम किया.’’ बिहार में विपक्षी महागठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ राष्ट्रीय जनता दल अराजकता वाली पार्टी है. भाकपा-माले समाज में विध्वंस फैलाती है. कांग्रेस पार्टी देश विरोधी है. यह महागठबंधन बिहार में विकास नहीं कर सकता.’’ नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी दिन-रात चीन की बात करते हैं, लेकिन राजीव गांधी फाउंडेशन के लिए चीन से पैसा लेकर वह राष्ट्रभक्त बन रहे हैं.



राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से पैसे लिए
उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उनके बेटे राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ मैंने आरोप लगाया कि राजीव गांधी फाउंडेशन ने चीन से जो पैसे लिए, उसका जवाब दो, आज तक मां-बेटे ने जवाब नहीं दिया.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पुलवामा आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने की बात पड़ोसी देश के मंत्री ने स्वीकार की, लेकिन कांग्रेस, राहुल गांधी इस बारे में पहले सबूत मांग रहे थे. नड्डा ने कहा कि पूर्ववर्ती राज्य जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त करने के केंद्र के फैसले पर राहुल के बयान को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र में उद्धृत करते हैं.

तेजस्वी पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि सरदार पटेल की एक गगनचुंबी प्रतिमा का निर्माण (गुजरात में) भाजपा सरकार ने कराया है, जहां लाखों श्रद्धालु जाकर श्रद्धांजलि देते हैं, लेकिन कांग्रेस के नेता वहां नहीं जाते हैं. विपक्षी दल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज जब 31 अक्टूबर को सरदार पटेल की जयंती है, तो कांग्रेस के लोग धरना दे रहे हैं. राजद सहित महागठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘तेल पिलावन, डंडा भजावन’’ वाले लोगों ने पहले भी मौका मिलने पर कुछ नहीं किया और आगे भी कुछ नहीं करेंगे. राजद नेता तेजस्वी यादव द्वारा महागठबंधन के सत्ता में आने के बाद युवाओं को सरकारी नौकरी देने का वादा किए जाने पर तंज करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘ बिहार से लोगों को पलायन करने को मजबूर करने वाले क्या रोजगार देंगे ?’’

महागठबंधन क्यों टूटा?
उन्होंने सवाल किया, ‘‘ महागठबंधन क्यों टूटा? महागठबंधन इसलिए टूटा कि नीतीश जी समझ गए थे कि उनका सुशासन इन कुशासन वालों के साथ नहीं चल सकता है.’’ नड्डा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत करीब 1.70 लाख करोड़ रुपये देकर मार्च से लेकर छठ और दीवाली तक 80 करोड़ गरीबों को 5 किग्रा गेहूं या चावल और 1 किग्रा दाल मुफ्त दी जा रही है. नड्डा ने कहा कि किसान सम्मान निधि योजना के तहत 8.56 करोड़ किसानों को 2-2 हजार रुपये दिए हैं. उन्होंने कहा, ‘‘हमारी सरकार ने बिहार के लिए 3 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा कृषि क्षेत्र के लिए, 1 हजार करोड़ रुपये शिक्षा क्षेत्र के लिए, 600 करोड़ रुपये स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए दिए हैं. इसके अलावा 1200 करोड़ रुपये एम्स के लिए और 11 मेडिकल कॉलेजों के लिए 500-500 करोड़ रुपये अलग से स्वीकृत किए गए हैं.’’ भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि छपरा में विश्वस्तरीय मेडिकल कॉलेज बनाया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज