बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 7 जून क्यों होगा खास? जानें BJP, JDU, RJD और वामदलों का प्लान
Patna News in Hindi

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए 7 जून क्यों होगा खास? जानें BJP, JDU, RJD और वामदलों का प्लान
सात जून को बिहार में होगी राजनीतिक गहमागहमी

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 ( (Bihar Assembly Elections 2020) पहले 7 जून को एनडीए के दो बड़े दिग्गज चुनावी रणनीतियों का एलान करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय नेता अमित शाह (Amit Shah) 7 जून को वर्चुअल रैली करेंगे जिसमे 1 लाख लोगों को शामिल करने का प्लान है.

  • Share this:
पटना. लॉकडाउन 4 (Lockdown 4) के खत्म होने और अनलॉक 1 (Unlock 1) की घोषणा के साथ ही बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. हर दल अब चुनावी मोड में आ चुका है. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 7 जून सबसे बड़ा दिन होने वाला है. निर्वाचन आयोग (Election Commission) भले ही चुनाव की तारीखों की घोषणा ना करे पर 7 जून से बिहार विधानसभा को लेकर घमासान शुरू हो जायेगा. यूं कहे तो 7 जून को चुनाव की राजनीतिक घोषणा (Political declaration) होगी.

7 जून को अमित शाह की वर्चुअल रैली
बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले 7 जून को एनडीए के दो बड़े दिग्गज चुनावी रणनीतियों का एलान करेंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय नेता अमित शाह 7 जून को वर्चुअल रैली करेंगे जिसमे 1 लाख लोगों को शामिल करने का प्लान है. 7 जून को शाम 4 बजे बिहार बीजेपी कार्यालय में मंच सजेगा जहां अध्यक्ष संजय जायसवाल, सुशील मोदी सहित कई नेता मौजूद रहेंगे. बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस वर्चुअल रैली को बिहार के 7723 बूथों पर 1 लाख लोगों को यूट्यूब और सोशल मीडिया के प्लेटफ़ॉर्म पर सुनने का कार्यक्रम बनाया गया है.





7 जून को नीतीश कुमार कार्यकर्ताओ को करेंगे संबोधित


सात जून को एक तरफ जहां अमित शाह हुंकार भरेंगे. वहीं दूसरी तरफ सीएम नीतीश जेडीयू के हजारों कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे. 7 जून को नीतीश कुमार प्रखंड और पंचायत स्तर पर लोगों के साथ संवाद करेंगे जिसमें चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी देंगे. वहीं कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों के लिए किये जा रहे कामों से भी लोगों को अवगत कराएंगे.

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी उसी दिन पिटेंगे थाली
7 जून को अमित शाह और नीतीश कुमार द्वारा किये जा रहे कार्यक्रमों का नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने थाली बजाकर विरोध करने के एलान किया है. तेजस्वी यादव ने विरोध करते हुए कहा कि सरकार एक्चुअल स्थिति को छुपाकर वर्चुअल रैली करना चाहती है. मजदूरों की थाली खाली है इसलिए उस दिन थाली-कटोरा बजाकर विरोध किया जाएगा.

वामदल मनाएगा विश्वासघात धिक्कार दिवस
अमित शाह और नीतीश कुमार के कार्यक्रम के विरोध करते हुए वामदल ने भी मोर्चा खोल दिया है. 7 जून को वामदल ने विश्वासघात धिक्कार दिवस मनाने के फैसला लिया है. वामदल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि यह मजदूरों और जरूरतमंद लोगों का मजाक है. इसलिए उस दिन सभी लोग विश्वासघात दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें


COVID-19 Update: बिहार में कोरोना के 177 नये मरीज मिले, 4273 पहुंची संक्रमितों की संख्या




Lockdown में 30 लाख प्रवासी वापस आ चुके हैं बिहार, नीतीश सरकार की बढ़ी अब ये चिंता

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading