लाइव टीवी

सोमवार से हड़ताल पर जाएंगे बिहार के जूनियर डॉक्टर्स, इमरजेंसी सेवा भी रहेगी ठप्प

News18 Bihar
Updated: September 22, 2019, 9:23 AM IST
सोमवार से हड़ताल पर जाएंगे बिहार के जूनियर डॉक्टर्स, इमरजेंसी सेवा भी रहेगी ठप्प
बिहार में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन यानी जेडीए पीएमसीएच की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का ऐलान किया गया कि सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों की ये हड़ताल 8 मांगों के पूरा नहीं होने तक जारी रहेगी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 22, 2019, 9:23 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) ने एक बार फिर से हड़ताल (Strike) का ऐलान किया है. 23 सितंबर यानी सोमवार से सूबे के सबसे बड़े अस्पताल पटना स्थित पीएमसीएच (PMCH) समेत 9 मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे. शनिवार को पटना में हुई जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन (JDA) बिहार की बैठक में राज्य के 9 मेडिकल कॉलेजों के स्टूडेंट्स शामिल हुए.

सरकार की नीतियों का कर रहे विरोध

जूनियर डॉक्टर सरकार की चिकित्सा शिक्षा नीति और चिकित्सकों की बहाली का लगातार विरोध कर रहे हैं इसके साथ ही प्रधान सचिव के पूर्व में दिये आश्वासन को पूरा नहीं किये जाने से भी वो नाराज हैं. हड़ताल का ऐलान करने वाले जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि मेडिकल ऑफिसर की बहाली में इंटर्न को मौका दिया जाए. जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन यानी जेडीए पीएमसीएच की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का ऐलान किया गया कि सभी मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर जाएंगे और ये हड़ताल सभी 8 मांगों के पूरा नहीं होने तक जारी रहेगा.

ठप्प रहेगी इमरजेंसी और ओपीडी

बैठक की अध्यक्षता कर रहे डॉक्टर शंकर भारती ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों की इस हड़ताल के दौरान इमरजेंसी और ओपीडी दोनों सेवा ठप्प रहेगी. डॉक्टरों द्वारा घोषित इस हड़ताल का प्रतिकुल असर बिहार की स्वास्थ्य सेवा पर पड़ सकता है. इस कारण पीएमसीएच सहित सूबे के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को इलाज में काफी मुश्किलें हो सकती हैं. मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार में जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर गए थे. इस हड़ताल से कई मरीजों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी.

इनपुट- रजनीश कुमार

ये भी पढ़ें- RJD विधायक अरुण यादव के घर की होगी कुर्की, रेप केस में कोर्ट ने जारी किया आदेश
Loading...

ये भी पढ़ें- रेप में विफल रहने पर हुई थी RJD विधायक की भतीजी और उसके ब्‍वॉयफ्रेंड की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 9:20 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...