लाइव टीवी

वार्ता के लिए पहुंचे अधिकारी से उलझे जूनियर डॉक्टर्स, NMCH में हड़ताल जारी

Manoj Sinha | News18 Bihar
Updated: November 18, 2019, 4:36 PM IST
वार्ता के लिए पहुंचे अधिकारी से उलझे जूनियर डॉक्टर्स, NMCH में हड़ताल जारी
अधिकारी से उलझते पटना के जूनियर डॉक्टर्स

पटना के एनएमसीएच के जूनियर डॉक्टर्स पिछले 3 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

  • Share this:
पटना. पटना (Patna) स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) अस्पताल में हड़ताल को लेकर जूनियर डॉक्टरों (Junior Doctors) से वार्ता करने अस्पताल पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव कौशल किशोर को भारी विरोध का सामना करना पड़ा. वार्ता के बीच में ही जूनियर डॉक्टर भड़क गए और बैठक का बहिष्कार कर दिया. इस दौरान जूनियर डॉक्टरों ने स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. इससे गुस्साए अपर सचिव बैठक छोड़कर अस्पताल से निकल गए.

 प्राचार्य और अस्पताल अधीक्षक से भी उलझे

बाद में आक्रोशित जूनियर डॉक्टर नालंदा मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अस्पताल अधीक्षक से भी उलझ गए. विभिन्न मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और अस्पताल अधीक्षक को खरी-खोटी सुनाई. गौरतलब है कि डॉक्टरों की सुरक्षा, प्रभारी अधीक्षक और शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष को हटाए जाने, अस्पताल में बहाल सुरक्षा एजेंसी को बदलने और अस्पताल में संसाधनों के विकास समेत अन्य मांगों को लेकर जूनियर डॉक्टर पिछले 3 दिनों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं.

तीन दिनों से जारी है हड़ताल

इस हड़ताल से अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं. इस दौरान प्राचार्य डॉ विजय कुमार गुप्ता,   का कहना था कि हड़ताल खत्म किये जाने को लेकर अस्पताल प्रशासन लगातार प्रयत्नशील है और पूरे मामले से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है. उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी समेत अन्य विभागों में सीनियर डॉक्टरों को तैनात किए जाने की बात दोहराते हुए जल्द ही अस्पताल में स्वास्थ्य सेवा सामान्य करा लिए जाने का भरोसा दिलाया.

ये भी पढ़ें- पटना में 16 लाख रुपए घूस लेते गिरफ्तार हुआ 'धन कुबेर' इंजीनियर

ये भी पढ़ें- एक साथ निकली छह मासूमों की अर्थी तो दहाड़ मारकर रो पड़ा पूरा गांव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 4:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...