NRS हमले के विरोध में हड़ताल पर गए बिहार के जूनियर डॉक्टर्स, OPD सेवाएं ठप

IMA ने घटना के खिलाफ और हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया है.

News18 Bihar
Updated: June 14, 2019, 9:26 AM IST
NRS हमले के विरोध में हड़ताल पर गए बिहार के जूनियर डॉक्टर्स, OPD सेवाएं ठप
बिहार के जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर गए
News18 Bihar
Updated: June 14, 2019, 9:26 AM IST
पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट की घटना से आक्रोशित और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के रुख से आहत वहां के डॉक्टर पर हड़ताल पर हैं. अब इनके समर्थन में बिहार के जूनियर डॉक्टर्स भी उतर आए हैं और वे भी हड़ताल पर चले गए हैं. शुक्रवार की सुबह 7 बजे से जूनियर डॉक्टरों के स्ट्राइक पर जाने से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमराने का खतरा है.

ओपीडी सेवाओं पर सीधा असर


जूनियर डॉक्टरों के स्ट्राइक पर जाने से सभी विभागों के ओपीडी सेवा पर सीधा असर पड़ने लगा है. बिहार के सभी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी सेवा ठप कर दी गई है. हालांकि इमरजेंसी और आईसीयू को स्ट्राइक से बाहर रखा गया है.

9 सरकारी अस्पतालों में असर

इस हड़ताल में पटना के पीएमसीएच, एनएमसीएच, गया के एएनएमसीएच, मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच, दरभंगा के डीएमसीएच समेत सभी 9 मेडिकल कॉलेजों में हड़ताल का असर दिख रहा है. बता दें कि बिहार में अब तक चमकी बुखार से 60 बच्चों की मौत भी हो चुकी है और AES का कहर लगातार जारी है.

प. बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट
बता दें कि पश्चिम बंगाल के एनआरएस अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मारपीट की गई थी. जिसके विरोध में वहां के डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए थे. इनकी मांग है कि उन्हें  मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए.
Loading...

उल्टा पड़ा ममता के अल्टीमेटम का दांव
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने उल्टा इन डॉक्टरों को ही अल्टीमेटम दे दिया. ममता बनर्जी और डॉक्‍टरों के बीच हुए विवाद का असर पूरे देश में दिखने लगा है. दिल्ली के भी अधिकांश अस्पतालों में जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं.

IMA का अखिल भारतीय विरोध दिवस
इस बीच भारतीय चिकित्सा संघ यानि IMA ने घटना के खिलाफ और हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया है.

ये भी पढ़ें- बिहार: चमकी बुखार से 60 बच्चों की मौत, नजरें केंद्रीय जांच टीम की रिपोर्ट पर

ये भी पढ़ें-दरवेश यादव ने दो दिन पहले ही यूपी बार काउंसिल में रचा था इतिहास

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...