बिहार: काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स, सोमवार तक का दिया अल्टीमेटम

आरडीए और जेडीए ने चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक सभी 50 आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो डॉक्टर्स मंगलवार से फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं.

News18 Bihar
Updated: June 15, 2019, 11:00 AM IST
बिहार: काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर्स, सोमवार तक का दिया अल्टीमेटम
बिहार में जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल स्थगित की
News18 Bihar
Updated: June 15, 2019, 11:00 AM IST
बिहार के जूनियर डॉक्टरों ने अपनी हड़ताल फिलहाल वापस ले ली है और वे काम पर लौट आए हैं. इसके साथ ही प्रदेश के सभी 9 सरकारी मेडिकल कॉलेजों में ओपीडी सेवा बहाल हो गई है. हालांकि काम पर लौटे डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के के साथ मारपीट करने वाले सभी 50 आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है और इसके लिए सोमवार तक का अल्टीमेटम दिया है.

डॉक्टर्स एसोसिएशन ने दी चेतावनी
आरडीए और जेडीए ने चेतावनी दी है कि अगर सोमवार तक
सभी 50 आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई तो डॉक्टर्स मंगलवार से फिर से हड़ताल पर जा सकते हैं.

महज 5 की हुई गिरफ्तारी
बता दें कि कोलकाता के NRS हॉस्पीटल मारपीट मामले में अब तक 5 आरोपियों की ही गिरफ्तारी हो पाई है. डॉक्टरों का कहना है कि मुख्य आरोपियों पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

प. बंगाल में डॉक्टरों के साथ मारपीट
बता दें कि पश्चिम बंगाल के एनआरएस अस्पताल में डॉक्टरों के साथ मारपीट की गई थी. जिसके विरोध में वहां के डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए थे. इनकी मांग है कि उन्हें  मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाए.

उल्टा पड़ा ममता के अल्टीमेटम का दांव
पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की सरकार ने उल्टा इन डॉक्टरों को ही अल्टीमेटम दे दिया. ममता बनर्जी और डॉक्‍टरों के बीच हुए विवाद का असर पूरे देश में दिखने लगा है. दिल्ली के भी अधिकांश अस्पतालों में जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर चले गए हैं.

IMA का अखिल भारतीय विरोध दिवस
इस बीच भारतीय चिकित्सा संघ यानि IMA ने घटना के खिलाफ और हड़ताली डॉक्टरों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए शुक्रवार को ‘अखिल भारतीय विरोध दिवस’ घोषित किया था.

इनपुट- रजनीश

ये भी पढ़ें-


बिहार: माता-पिता को मिली बेटे के प्रेम की सजा, पेड़ से बांधकर बुजुर्ग दंपती से मारपीट




बिहार: चमकी बुखार से 68 बच्चों की मौत, जायजा लेने जाएगी RJD की टीम

Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...