लाइव टीवी

पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने संजय करोल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ

भाषा
Updated: November 11, 2019, 5:45 PM IST
पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस बने संजय करोल, राज्यपाल ने दिलाई शपथ
जस्टिस करोल पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस थे.

संजय करोल (Sanjay Karol) ने जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही का स्थान लिया है जिन्हें मद्रास हाईकोर्ट में स्थानांतरित किया गया है.

  • Share this:
पटना. जस्टिस संजय करोल (Sanjay Karol) ने सोमवार को पटना हाईकोर्ट (Patna High Court) के चीफ जस्टिस (Chief Justice) के रूप में शपथ ली. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना स्थित राजभवन में राज्यपाल फागू चौहान (Phagu Chauhan) ने करोल को पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में शपथ दिलाई.

शपथग्रहण समारोह में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और अन्य मंत्री, पटना हाईकोर्ट के न्यायाधीश तथा अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

बता दें कि जस्टिस करोल पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के रूप में अपनी नियुक्ति से पहले त्रिपुरा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस थे. शिमला स्थित हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री प्राप्त करने वाले जस्टिस करोल ने एक वकील के रूप में वर्ष 1986 में अपनी प्रैक्टिस शुरू की थी और 7 मार्च 2007 को उनकी नियुक्ति हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के जस्टिस के रूप में हुई थी.

उन्होंने 25 अप्रैल 2017 को डेढ़ साल के लिए हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में भी कार्यभार ग्रहण किया. जस्टिस करोल ने 14 नवंबर 2018 को त्रिपुरा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने जस्टिस अमरेश्वर प्रताप साही का स्थान लिया है जिन्हें मद्रास हाईकोर्ट में स्थानांतरित किया गया है.

ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान के निशाने पर मांझी-तेजस्वी, एक को दी नसीहत तो दूजे पर कसा तंज

तमतमाए जीतन राम मांझी ने महागठबंधन को दिया दिसंबर तक का अल्टीमेटम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 5:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...