• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Politics: कांग्रेसी हुए कन्हैया तो राजद ने तेजस्वी को बताई महागठबंधन की ताकत, कांग्रेस नेताओं ने भी नापा कद!

Bihar Politics: कांग्रेसी हुए कन्हैया तो राजद ने तेजस्वी को बताई महागठबंधन की ताकत, कांग्रेस नेताओं ने भी नापा कद!

कन्हैया कुमार ने मंगलवार को भाकपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया (फाइल फोटो)

कन्हैया कुमार ने मंगलवार को भाकपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया (फाइल फोटो)

Kanhaiya Kumar News: कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने पर RJD की ओर से कहा गया कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव हैं, और ताकत भी वही हैं. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन ने अच्छा काम किया है और आगे भी अच्छा काम करेंगी. किसी के आने-जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    पटना. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) मंगलवार को टीम राहुल गांधी (Team Rahul Gandhi) में शामिल हो गए. वामपंथी नेता कन्हैया के कांग्रेस पार्टी (Congress) में आने को बिहार की राजनीति में संभावित हलचल के तौर पर भी देखा जा रहा है. इस पर सूबे में सियासत भी शुरू हो गई है. एक ओर भाजपा और जदयू (BJP- JDU) ने कन्हैया के कांग्रेस में आने को बहुत तरजीह नहीं देने की बात कही है, वहीं राजद ने यह साफ कर दिया है कि महागठबंधन में तेजस्वी यादव बड़े कद के नेता हैं. दूसरी ओर कांग्रेस के नेताओं की भी प्रतिक्रिया आई है और कन्हैया के लिए कुछ नेताओं ने नसीहत भी जारी कर दी है.

    सीपीआई नेता कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर बिहार में सियासी चर्चाओं के बीच बिहार के स्वाथ्य मंत्री मंगल पांडेय ने तंज कसते हुए कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में उनका क्या हुआ सभी जानते हैं. देश विरोधी नारे लगाने वाले का कांग्रेस महिमामंडन करा रही है. इससे हम सभी को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने पर JDU ने चुटकी लेते हुए कहा है कि इससे पता चलता है कि महागठबंधन में कितनी एकता है. जब घटक दल के ही एक नेता दूसरे दल में जा रहे हैं.

    वहीं, कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने पर RJD का बड़ा बयान आया.  RJD विधायक डॉ मुकेश रौशन ने कहा कि महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव हैं, और महागठबंधन की ताकत भी वही हैं. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन ने अच्छा काम किया है और आगे भी अच्छा काम करेंगी.  किसी के आने-जाने से कोई फर्क नहीं पड़ता.

    दूसरी ओर बिहार कांग्रेस के विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा (Ajit Sharma) ने कन्हैया का कांग्रेस में स्वागत किया है. हालांकि उन्होंने कन्हैया के कांग्रेस में आने के फायदे गिनाए और पार्टी की मजबूती के लिए सही कदम बताया, लेकिन यह भी कहा दिया कि महागठबंधन में कन्हैया को तेजस्वी यादव को ही नेता मानना होगा.

    कन्हैया के कांग्रेस में शामिल होने पर पार्टी के एमएलसी प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा जो कोई भी राहुल को नेता मानेगा और कांग्रेसी विचारधारा से सहमति जताएगा, ऐसे हर व्यक्ति  का कांग्रेस में स्वागत है. कन्हैया तेजस्वी की तुलना करने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि तेजस्वी नेता प्रतिपक्ष के बेहतर भूमिका निभा रहे हैं जबकि कन्हैया के बारे में कांग्रेस भूमिका तय करेगी दोनों को एक दूसरे से कोई परेशानी नहीं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज