पटना में कन्हैया कुमार की महारैली जारी, RJD ने मंच से बनाई दूरी
Patna News in Hindi

पटना में कन्हैया कुमार की महारैली जारी, RJD ने मंच से बनाई दूरी
पटना में कन्हैया कुमार की रैली दिन के 10 बजे से है (फाइल फोटो)

गांधी मैदान में होने वाली कन्हैया कुमार की इस महारैली को लेकर लोगों का भीड़ सुबह से ही आने लगी है. इस महारैली की सफलता के लिए लेफ्ट के नेता कन्हैया कुमार ने पूरे बिहार में जन गण मन यात्रा की थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. राजधानी पटना में गुरुवार को लेफ्ट (Left) नेता और जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की संविधान बचाओ नागरिकता बचाओ महारैली हो रही है. इस महारैली में सामाजिक और राजनीतिक जगत की हस्तियों के अलावा बॉलीवुड के कई कलाकार भी शामिल हो रहे हैं.

ये चेहरे हो रहे शामिल

गांधी मैदान में हो रही लेफ्ट की इस रैली में शामिल होने कश्मीर के मुद्दे पर आईएएस की सेवा छोडऩे वाले कन्नन गोपीनाथन, महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी, सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर वस्वाति बिधान बरुआ, अलका लांबा, जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष भी हिस्सा ले रहे हैं. कन्हैया की महारैली में शामिल होने के लिए जहां बिहार के पूर्व सीएम और हम के नेता जीतन मांझी ने अपनी स्वीकृति दी है वहीं तेजस्वी यादव और उनकी पार्टी राजद ने इस कार्यक्रम से दूरी बनाई है. रैली में आई सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटेकर ने कहा कि पटना के गांधी मैदान से ही ऐतिहासिक कदम उठेगा. उन्होंने महिला शक्ति का आह्वान करते हुए कहा कि अब नारीवारी नज़रिया अगुवाई में है.



सुबह से ही आ रही लोगों की भीड़



दोपहर के करीब एक बजे खुद कन्हैया पटना के गांधी मैदान पहुंचे. गांधी मैदान में हो रही इस महारैली को लेकर लोगों का भीड़ सुबह से ही आने लगी थी. इस महारैली की सफलता के लिए लेफ्ट के नेता कन्हैया कुमार ने पूरे बिहार में जन गण मन यात्रा की थी. कन्हैया की ये यात्रा 30 जनवरी को चंपारण से शुरू हुई थी. इस रैली में कांग्रेस के भी शामिल होने की खबर है क्योंकि कन्हैया के प्रचार के दौरान उनके साथ कांग्रेस के विधायक शकील अहमद खान भी साथ रहे थे.

पटना में कन्हैया कुमार की रैली
पटना में आयोजित कन्हैया की रैली में आए लोग


लाखों की भीड़ का दावा

एनपीआर-एनआरसी-सीएए के विरोध में पटना के गांधी मैदान में आयोजित इस  ‘संविधान बचाओ, नागरिकता बचाओ महारैली’ लाखों लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है. रैली को लेकर पटना में लोगों को हुजुम सुबह से ही जुटने लगा है. इस रैली को बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले लेफ्ट के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी देखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- महागठबंधन से नीतीश की नजदीकी के बीच NDA नेताओं ने तेजस्वी से पूछे चुभते सवाल

ये भी पढ़ें- महंगे शौक पूरा करने के लिए लुटेरे बन गए कॉलेज स्टूडेंट्स, हथियार समेत गिरफ्तार
First published: February 27, 2020, 9:30 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading