बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे कन्हैया कुमार, CPI जिला कमेटी ने लगाई मुहर

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)
कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार को लेकर लगातार दावा किया जा रहा था कि वह महागठबंधन में बेगूसराय सीट के उम्मीदवार होंगे. हालांकि आरजेडी ने कभी इस बात का समर्थन नहीं किया है.

  • Share this:
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने बेगूसराय से कन्हैया कुमार को अपना लोकससभा उम्मीदवार घोषित कर दिया है. पार्टी की जिला कमेटी ने कन्हैया कुमार के नाम पर मुहर लगा दी है. बताया जा रहा है कि अब महागठबंधन से बेगूसराय सीट पर समझौते का इंतजार है.

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार को लेकर लगातार दावा किया जा रहा था कि वह महागठबंधन में बेगूसराय सीट के उम्मीदवार होंगे. हालांकि आरजेडी ने कभी इस बात का समर्थन नहीं किया है. गौरतलब है कि सीपीआई ने 17 जनवरी को साफ किया था कि इस मुद्दे को लेकर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव से बात चल रही है. पार्टी के सदस्य जल्द ही रांची रिम्स में लालू यादव से इस मसले पर मुलाकात करने भी जाएंगे.

ये भी पढ़ें-  तेजस्वी के बंगले में प्रवेश के बाद बोले सुशील मोदी, इसके आगे CM HOUSE और राजभवन भी फेल



बताया जा रहा है कि महागठबंधन में सीपीआई तीन सीट का दावा कर रही है, जिसमें कन्हैया कुमार को बेगूसराय सीट से उम्मीदवार बनाने पर सहमति बन गई है. वहीं राम देव वर्मा को उजियारपुर सीट देने की बात पर फैसला किया जा रहा है.
ये भी पढ़ें-  मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस: 'पटना वाले बड़े सर का नाम और काॅल रिकाॅर्ड सार्वजनिक करें नीतीश कुमार'

हालांकि महागठबंधन में अभी भी कन्हैया कुमार को लेकर पेंच फंसा हुआ है. दरअसल आरजेडी किसी भी सीट पर जोखिम नहीं उठाना चाहती है क्योंकि दिल्ली पुलिस ने तीन साल पुराने जेएनयू मामले में कन्हैया कुमार समेत अन्य लोगों पर चार्जशीट दायर किया है.

इनपुट- कुलभूषण गोपाल

ये भी पढ़ें-  पटना हाईकोर्ट के फैसले से बदल जाएगा लालू परिवार का पता, क्या होगा राबड़ी देवी का नया एड्रेस? 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज